Breaking Tube
Crime UP News

अमेठी: दहेज में 5 लाख नहीं मिलने पर मो. आलम ने पत्नी को दिया तीन तलाक, केरोसिन डालकर जिंदा जलाने की कोशिश

Amethi triple talaq

तीन तलाक को रोकने के लिए भले ही सख्त कानून बन गया हो लेकिन, इसका भय देखने को नहीं मिल रहा है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) जनपद में सामने आया है, जहां दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर शौहर ने अपनी पत्नी को फोन पर तीन तलाक (Triple Talaq) दे दिया है। वहीं, पीड़िता ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है।


पूरा मामला अमेठी के जगदीशपुर कोतवाली के माहेमऊ गांव का है। यहां की निवासी साबरीन बानो की शादी साल 2017 में गांव के ही मोहम्मद आलम से हुई थी। सबरीन के मुताबिक, 2 महीने तक सबकुछ ठीक था, लेकिन उसके बाद शौहर मोहम्मद आलम ने दहेज के पांच लाख रुपए के लिए उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। वह लगातार सबरीन को तीन तलाक की धमकी देने लगा।


Also Read: हापुड़: पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहा लव जिहादी एनकाउंटर में गिरफ्तार, नाबालिग पर किया था एसिड अटैक


सबरीन ने बताया कि एक दिन तो उसके शौहर ने उसपर केरोसिन डालकर आग लगाने की कोशिश भी, लेकिन वह किसी तरह बच गई। पीड़िता ने बताया कि उसके पिता की मौत के बाद उसके चाचा और भाई ने किसी तरह उसकी शादी की और अपनी हैसियत के हिसाब से दान-दहेज भी दिया।


पीड़िता ने बताया कि मामला थाने पहुंचा, मुकदमा-कचहरी हुआ। लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। सबरीन ने स्थानीय पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोर्ट से जगदीशपुर थाने के वारिसगंज चौकी में कुर्की का वारंट आया, लेकिन पुलिस ने ससुराल में कागज भेजा ही नहीं। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि पुलिस पैसा लेकर कागज रोक ले रही है।


Also Read: जब नहीं था आशियाना तब नीतू के परिवार ने दिया घर में ठिकाना, बेटी के साथ भरोसे का भी कातिल निकला लाइक खान


सबरीन ने बताया कि जब वह चौकी गई तो उसकी सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद जब थाने पहुंची तो वहां उसे आश्वासन ही मिला। पीड़िता की मां ने बताया कि हमारी लड़की को मोबाइल फोन पर उसके पति ने तीन तलाक दे दिया है, हम बहुत परेशान हैं, मुझे इंसाफ चाहिए। मामले में अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम ने कहा कि पीड़िता सबरीन बानो की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कानपुर: शहीद SO की आखिरी कॉल ने बचाई पुलिसकर्मियों की जान, जानिए क्या हुआ उस रात

Shruti Gaur

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर निशाना, कहा- UP में सत्ता और अपराध के गठजोड़ का वीभत्स दौर

BT Bureau

सोशल साइट पर राजनैतिक चर्चा कर रहे 3 शिक्षकों पर गिरी गाज, BSA ने किया निलंबित

S N Tiwari