Breaking Tube
Crime UP News

UP में ‘ऑपरेशन अतीक गैंग’ जारी, अब शूटर ‘आसिफ’ के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार माफियाओं के खिलाफ ‘ऑपरेशन नेस्तनाबूत’ चला रही है. जिसके चलते आतंक का पर्याय माने जाने वाले पूर्वांचल के माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) गैंग के पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में शनिवार को अतीक के खास माने जाने वाली शूटर आसिफ उर्फ दुर्गानी के अवैध निर्माण को प्रयागराज विकास प्राधिकरण(PDA) ने बुलडोजर से ढहवा दिया है.


दरअसल, आसिफ ने धूमनगंज के चकिया इलाके में 3 मंजिला बिल्डिंग का निर्माण कराया था. जो लगभग 400 वर्ग जमीन में बना था. उसने पीडीए से बगैर नक्शा पास कराये ही इसका निर्माण कराया था. पीडीए अधिकारियों के मुताबिक विधिक प्रक्रिया अपनाने के बाद शनिवार को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई गई.


आपको बता दें की उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के धूमनगंज थाने क्षेत्र का आसिफ दुर्रानी हिस्ट्रीशीटर है. आसिफ दुर्रानी, अतीक अहमद का शूटर है. आसिफ दुर्रानी ने कई मर्डर किए है. इसके खिलाफ अलग-अलग थानों में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज है.


PDA की 48वीं कार्रवाई

प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ये 48 वीं करवाई है. अब तक माफियाओं-अपराधियों और हिस्ट्रीशीटर के 47 इमारतों का ध्वस्तीकरण हो चुका है. अब आसिफ दुर्रानी की चार सौ वर्ग गज में बनी 3 मंजिला इमारत की बारी है. पीडीए ने इस मामले के खिलाफ कर्यवाही शुरू कर दी है अब किसी भी वक़्त आसिफ दुर्रानी की ये बिडिंग गिराई जा सकती है.


कुर्क की गई जमीनें होंगी जनहित में प्रयोग

CM योगी आदित्यनाथ ने फैसला लिया है कि कुर्क की गई जमीन का प्रयोग जनहित में किया जाएगा. अपराधियों के अवैध कब्जे वाली जमीन पर योगी सरकार गरीबों के लिए आवास, पुलिस चौकी और अस्पतालों समेत कई जनहित वाले निर्माण करेगी.


Also Read: भ्रष्टाचार पर योगी का ‘जीरो टॉलरेंस’, फर्रुखाबाद के तत्कालीन ADM, प्रयागराज के SDM सहित 5 अफसरों पर गाज


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

हिंदू देवी देवताओं को गालियां बकने वाली हीर खान गिरफ्तार

BT Bureau

सपा सांसद ने राज्यसभा में पूछा- सीता और रावण के देश में पेट्रोल-डीजल सस्ता है तो राम के देश में क्यों नहीं?

Jitendra Nishad

CAA हिंसा: मेरठ से गिरफ्तार मो. अनीस का कबूलनामा, पुलिस पर गोलियां बरसाने के लिए PFI ने दी थी ट्रेनिंग

BT Bureau