Breaking Tube
Police & Forces UP News

अयोध्या की सीमाएं 3 अगस्त को हो जाएंगी सील, 45 साल से कम उम्र के सुरक्षाकर्मी होंगे तैनात

Ayodhya

अयोध्या (Ayodhya) में पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। 3 अगस्त को जिले की सीमाएं सील कर दी जाएंगी। साथ ही सुरक्षा के लिए भारी फोर्स की तैनाती की जाएगी।


4-5 अगस्त को अयोध्या की सुरक्षा में 3500 पुलिसकर्मी, 40 कंपनी पीएसी, 10 कंपनी आरएएफ, दो डीआईजी व आठ पुलिस अधीक्षक तैनात रहेंगे। सुरक्षा की कमान एडीजी कानून व्यवस्था संभालेंगे। कोरोना संक्रमण के कारण सुरक्षा व्यवस्था में 45 साल से कम उम्र के सुरक्षकर्मी ही तैनात किए जाएंगे।


Also read: प्रतापगढ़: BJP नेता पर लगा सिपाही को थप्पड़ जड़ने का आरोप, मौके पर पहुंचे अधिकारी


बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री की मौजूदगी के मद्देनजर अयोध्या हाइवे भी चार-पांच अगस्त को बंद किया जा सकता है। सीएम योगी सुरक्षा व्यस्था का जायजा लेने अयोध्या जाने वाले थे लेकिन लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण के निधन के ही बाद उन्होंने दौरा स्थगित कर दिया।


बता दें कि कांग्रेस ने अयोध्या में बनने जा रहे राम मंदिर के लिए गठित ट्रस्ट के सभी निर्णयों के समर्थन की घोषणा की है। कोरोनाकाल में राम जन्मभूमि पूजन में शामिल होने वाले लोगों और भाजपा-संघ के बुजुर्ग नेताओं के सवाल पर कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत करती है।


Also Read: कानपुर: होम क्वॉरंटाइन 2 सिपाही पहुंचे स्पा सेंटर, संचालिका से की छेड़छाड़, Video वायरल


उन्होंने कहा कि राम मंदिर करोड़ों हिंदुस्तानियों की आस्था से जुड़ा है, उसके निर्माण का भी स्वागत करती है। राम मंदिर के लिए जो भूमिपूजन हो रहा है, इसमें कौन हिस्सा लेगा, कौन नहीं लेगा, यह निर्णय सिर्फ ट्रस्ट का है। जो निर्णय लेंगे, हम उसका समर्थन करते हैं। जो ट्रस्ट का निर्णय है और जिस भी व्यक्ति को इसमें शामिल होना है और नहीं होना है, ये उनका निर्णय है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: दुबई में अमेरिका, आस्ट्रेलिया, यूरोप की पुलिस को कड़ी टक्कर देगा UP-112

Shruti Gaur

यूपी: भ्रष्टाचार के खिलाफ योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, 7 PPS अफसरों को किया जबरन रिटायर

Shruti Gaur

चंदौली: लॉकडाउन के बीच युवक-युवती ने थाने में रचाई शादी, SDM-ASP ने दिया आशीर्वाद

Satya Prakash