Breaking Tube
Politics UP News

महबूबा मुफ्ती ने किया तिरंगे का अपमान, बीजेपी नेता ने जम्मू कश्मीर हाउस के बाहर लगवाए पोस्टर

पीडीपी चीफ और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा कि जब तक उनके हाथ में जम्मू-कश्मीर का झंडा नहीं आ जाता, तब तक कोई दूसरा झंडा नहीं उठा सकती हैं. इसके बाद पूरे देश में बवाल मच गया है और उनकी गिरफ्तारी की मांग हो रही है. पीडीपी चीफ के बयान के विरोध में भाजपा के युवा नेता आशीष सिंह माही (Ashish Singh Mahi) ने जम्मू कश्मीर हाउस के बाहर पोस्टर लगवाए हैं.


क्या लिखा है पोस्टर में ?

पोस्टर में लिखा है, “जम्मू कश्मीर में धारा 370 की बहाली की बात करके महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर अपनी देशद्रोही मानसिकता का परिचय दिया है. साथ ही जम्मू-कश्मीर के पुराने झंडे के वापसी तक भारतीय तिरंगे को हाथ लगाने की बात कहना भी उनके पाकिस्तान प्रेम को दर्शाता है”. पोस्टर में आगे लिखा गया, “ऐसे देशविरोधी मानसिकता के लोगों को देश जरूर सबक सिखाएगा”.


पोस्टर में आगे लिखा है, “जम्मू-कश्मीर हिंदुस्तान का अभिन्न अंग था, है और रहेगा. हिंदुस्तान के संपूर्ण भू-भाग का एक-एक इंच हिंदुस्तान का था, है और रहेगा. हम अब मां भारती की तीन भुजाएं नहीं होने देंगे. भारत माता की जय”.


महबूबा मुफ्ती के किस बयान पर मचा है बवाल ?

करीब 14 महीने की हिरासत के बाद रिहा हुईं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सियासी गतिविधियां शुरू कर दी हैं. इतने महीनों बाद पहली बार किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने आईं महबूबा ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर को वही दर्जा (अनुच्छेद 370 हटने से पहले) वापस दिलाने में जमीन-आसमान एक कर देगी. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भारत जम्मू-कश्मीर की सिर्फ जमीन चाहता है, उसके लोग नहीं. महबूबा ने कहा कि वह अनुच्छेद 370 फिर से लागू होने तक कोई और झंडा नहीं उठाएंगी.


करीब 14 महीने की हिरासत से आजाद होने के बाद महबूबा की यह पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस थी. इस दौरान उन्होंने अपनी टेबल पर जम्मू-कश्मीर के झंडे के साथ पार्टी का झंडा रखा हुआ था. जबकि अनुच्छेद 370 हटने के साथ ही पूरे जम्मू-कश्मीर में सिर्फ तिरंगा फहराने की अनुमति है. उन्होंने जम्मू-कश्मीर के झंडे की तरफ इशारा करते हुए कहा कि जब तक मेरा झंडा हमारे पास वापस नहीं आ जाता, मैं कोई भी दूसरा झंडा (तिरंगा) नहीं उठाऊंगी. फिलहाल मेरा झंडा मेरे सामने है.


Also Read: उदित राज के कुंभ विरोधी बयान पर बीजेपी नेता आशीष सिंह माही ने लखनऊ में लगवाए पोस्टर


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

शशि थरूर के ‘तालिबान’ पर सुब्रमण्यन स्वामी का पलटवार, कहा- पाकिस्तान में अपनी गर्लफ्रेंड के साथ ज्यादा आराम महसूस करेंगे

BT Bureau

सपा सांसद ने ज़ायरा वसीम के फैसले को ठहराया जायज़, कहा-‘सेक्स अपील वाले पार्ट्स की करनी पड़ रही थी नुमाईश’

BT Bureau

‘चायवाले’ को जनता जनता ने चुन लिया सांसद, पाकिस्‍तानी सांसद निकला ‘करोड़पति’

BT Bureau