Breaking Tube
Politics UP News

लखनऊ: भाजपा कार्यालय में भगवान श्रीराम की मूर्ति स्थापित, CM योगी की प्रशंसा करते हुए जेपी नड्डा ने कहा- आगे भी उज्जवल है UP का भविष्य

JP Nadda

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) पहली बार लखनऊ के 2 दिनी दौरे पर हैं। उन्होंने शुक्रवार को लखनऊ के बीजेपी कार्यालय में भगवान श्रीराम की प्रतिमा का उद्धाटन किया। इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी मौजूद रहे। इससे पहले उन्होंने गोमती नगर विस्तार स्थित सीएमएस के सभागार में आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित किया। साथ ही सीएम योगी को देश का नंबर वन सीएम घोषित होने पर जेपी नड्डा ने बधाई भी दी।


यूपी सरकार ने किया बेहतरीन काम


इस दौरान जेपी नड्डा ने केन्द्र सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए वैश्विक बीमारी कोरोना से निबटने में मोदी सरकार ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। नड्डा ने कहा कि अगर नेतृत्व सही हो तो कोविड में कैसे देश को बचाया जाता है ये मोदी जी ने कर दिखाया है। पूरा यूरोप जो हर मामले में हमसे आगे था, हमारे सामने ध्वस्त हो गया।


Also Read: सर्वे: सीएम योगी पर लोगों का भरोसा बरकरार, सीएम की लिस्ट में फिर टॉपर साबित हुए


भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र के अलावा यूपी सरकार ने भी बेहतरीन काम किया है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि अब इन सब योजनाओं को बूथ तक पहुंचानने की जिम्मेदारी बूथ अध्यक्ष की है। जेपी नड्डा ने संबोधित करते हुए कहा कि एमएसएमई सेक्टर के लिए काम हो रहा है। यूपी वोकल फॉर लोकल की दिशा में सबसे आगे पायदान पर है। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट आज देश दुनिया में जाना जा रहा है।


उत्तर प्रदेश का भविष्य आगे भी उज्जवल


नड्डा कहा कि कार्यकर्ताओं में उत्साह, उमंग बता रहा है कि उत्तर प्रदेश का भविष्य आगे भी उज्जवल है क्योंकि राजनीति में विचारों की पूंजी लेकर जो आगे बढ़ता है, वह सफल होता है। भारतीय जनता पार्टी विचारों, सिद्धांतों को लेकर आज तक चल रही है, इसलिए लद्दाख से लेकर केरल तक और पश्चिम से लेकर पूरब तक भाजपा का डंका बज रहा है। अब जरूरत है, बूथ स्तर पर स्थिति और मजबूत करने की, क्योंकि बूथ जीता तो चुनाव जीता।


Also Read: UP में रोजगार और व्यापार तलाश रहे युवाओं को हाइटेक प्लेटफॉर्म देने जा रही योगी सरकार


उन्होंने कहा कि बूथ स्तर पर वोटरों की संख्या 900 से 1000 के बीच होती है। यहां एक-एक कार्यकर्ता को वोटर लिस्त के एक पन्ने पर दर्ज तीस नामों से व्यक्तिगत संपर्क करना होगा। उनके सुख-दुख में शामिल होने के साथ ही उनके साथ भोजन करना होगा। यही नहीं केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में बताए और लाभ दिलवाएं। यह काम अभी से शुरू करना है।


भाजपा ऐसी पार्टी जो परिवारवाद से बची हुई है


प्रकाश नड्डा ने कहा कि सिर्फ भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो परिवारवाद से बची हुई है। इसी पार्टी का कार्यकर्ता राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बना सकता है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं में उत्साह भरते हुए कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की जान होती है और भाजपा ऐसी पार्टी है, जो कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने का पूरा मौका देती है।


Also Read: UP दिवस पर हुनरमंदों और उद्यमियों का सम्मान करेगी योगी सरकार


उन्होंने प्रशंसा करते हुए कहा कि एक दिन की सूचना पर ढाई हजार से अधिक बूथ अध्यक्ष एकत्रित होना उनके जोश व पार्टी के प्रति समर्पित निष्ठा को बताता है। उन्होंने नारा दिया कि मूरा बूथ सबसे मजबूत का आधार बनाकर काम करे। समाज में अच्छा काम करने वाले को गमच्छा और सॉल देकर सम्मानित करे। हर माह मन की बात में कार्यकर्ता स्वयं तो शामिल हो, साथ ही अपने बूथ के हर वर्ग को शामिल करे।


संगठन को मजबूत करने का दिया मंत्र


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी में नेता, नियत, कार्यक्रम और कार्यकर्ता, यह चारों चीजें हैं तो क्यों न पार्टी को और मजबूत बनाए। उन्होंने कहा कि अन्य दल में नियत है तो नेता नहीं, कार्यक्रम हैँ तो कार्यकर्ता नहीं। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हर माह होने वाली बैठक में मंडल स्तर का पदाधिकारी अपने सेक्टर संयोजक, बूथ अध्यक्ष के साथ ही समाज के लोगों के साथ एकत्रित हो। हर व्यक्ति अपने घर से दो दो रोटी लेकर आए और अपने घर का खाना न खाकर दूसरे साथी के घर से लाए भोजन करे। इससे संगठन जहां मजबूत होगा वहीं आपसी भाईचारा और बढ़ेगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP: 2022 चुनाव में सपा से हाथ मिलाएंगे शिवपाल, कहा- अखिलेश को आशीर्वाद दिया, बनो मुख्यमंत्री हम साथ हैं

Jitendra Nishad

Video: भाजपा विधायक बोले- ‘मंत्री बना दो मुझे, देश में खतरा महसूस करने वालों के पिछवाड़े में बम लगाकर फोड़ दूंगा’

BT Bureau

दिल्ली: IGI एयरपोर्ट पर पकड़ा गया एक और आतंकी

BT Bureau