Breaking Tube
Crime UP News

‘पीतल का हिजाब’ विवाद: आरोपी छात्र पर नहीं हुई कार्रवाई, बीजेपी की इस मुस्लिम नेता ने AMU VC को भेजीं चूड़ियां

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में बुलंदशहर की रहने वाली हिदूं छात्रा (Bulandshahr Student) को सोशल मीडिया पर पीतल का हिजाब (Brass Hijab) पहनाने की धमकी मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ आरोपी छात्र के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इस मामले को छात्रो में काफी रोष का माहौल है तो सियायत दल भी इसमें कूद पड़े हैं. बीजेपी की महिला नेता रूबी आसिफ खान (Rubi Asif Khan) ने आरोपी छात्र पर अभी तक कोई कार्रवाई न करने पर एएमयू वीसी को चूड़ियां भेजी हैं. बता दें कि मामले को लेकर छात्रा ने SSP को शिकायती चिट्ठी लिखी है, जिस पर पुलिस ने आरोपी छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. छात्रा द्वारा एसएसपी को दी गई शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.


सोमवार को बीजेपी की महिला मोर्चा महावीर गंज मंडल की मंत्री रूबी आसिफ खान ने एएमयू वीसी तारिक मंसूर को पत्र लिखते हुए चूड़ियां भेजकर मामले को फिर से तूल दे दिया है. रूबी आसिफ खान का कहना है कि एएमयू वीसी तारीख मंसूर आरोपी छात्र के विरुद्ध कार्रवाई करने में असफल नजर आ रहे हैं. वह मेरे द्वारा भेजी हुई चूड़ियां पहन लें और घर बैठ जाएं. हम लोग खुद उस छात्र को एएमयू से खींचकर पुलिस के हवाले कर देंगे, क्योंकि यह पाकिस्तान या अफगानिस्तान नहीं, हिन्दुस्तान है जहाँ बहन बेटियों की इज्जत की जाती है. यह बात वह अच्छे से समझ लें.


क्या लिखी थी पोस्ट ?

छात्रा ने सोशल मीडिया पर लिखा कि अब भारतीय शिक्षा ऐसी हो गई है, कि जो हमें स्वयं को ढककर रखने का ही पाठ पढ़ा रही है. छात्रा की इसी पोस्ट पर एएमयू के कट्टरपंथी मुस्लिम छात्र आक्रोशित हो उठे हैं और अभद्र टिप्पणियां करने लगे. यूनिवर्सिटी के ही एक छात्र राहबर दानिश ने लॉकडाउन खुलते ही छात्रा को पीतल का हिजाब पहनाने तक की धमकी दे डाली. उसने कहा कि जब विश्वविद्यालय खुलेगा तो हम हिजाब पहनना सिखा देंगे. छात्रा ने अपनी शिकायत पत्र के साथ सोशल मीडिया पर जो पोस्ट डाली है उसके साथ स्क्रीनशॉट भी लगाए हैं.


CAA के समर्थन में पोस्ट पर भी आए थे अश्लील मैसेज

छात्रा ने SSP को लिखी चिट्ठी में बताया है कि वो सोशल मीडिया पर सिर्फ अपने विचार साझा करती है. इस पर कुछ लोग कमेंट करके उसका विरोध करते हैं. पिछले दिनों नागरिकता संशोधन कानून (CAA), NRC के समर्थन में भी छात्रा ने पोस्ट डाली थी, तब भी उन्हें अभद्र मैसेज भेजे गए. फरवरी में भी छात्रा ने कॉलेज में घुसे बाहरी युवकों को लिखा था कि विश्वविद्यालय की स्वतंत्रता छीनने का प्रयास किया जा रहा है.


वहीं इस मामले पर एसपी क्राइम ने सीओ तृतीय को मामले की जांच के आदेश दिए हैं. सीओ ने बताया कि सिविल लाइन थाने में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के आर्किटेक्चर के छात्र राहबर दानिश के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.


Also Read: मथुरा में धर्मांतरण के गंदे खेल का खुलासा, लालच व बहकावे में फंसकर नाबालिग बेटियों का निकाह कराने को मजबूर हिंदू परिवार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बरेली: अलकायदा चीफ को आदर्श मानता है Love Jihad का आरोपी, कहता- मुझे ‘ओसामा’ कहकर बुलाया करो

BT Bureau

पीएम मोदी की हत्या की साजिश करने वाले मुजरिम पुलिस की गिरफ्त में

Satya Prakash

Video: श्रीनगर की जामिया मस्जिद में लहराया गया ISIS का झंडा, मीरवाइज उमर फारूक भी थे वहीं मौजूद

BT Bureau