Breaking Tube
Crime Police & Forces UP News

बुलंदशहर में आई कोतवाल की शामत, किया ऐसा काम कि निलंबित कर SSP बोले- समाज में पुलिस विभाग की छवि खराब कर रहा था इंस्पेक्टर

Bulandshahr inspector ramakant yadav

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) जनपद में इंस्पेक्टर द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मुखबिर सहित आम लोगों से काम के बदले वसूली करने की शिकायतों के बाद खुद एसएसपी संतोष कुमार सिंह शुक्रवार की शाम थाने पहुंच गए। वहीं, भ्रष्टाचार की शिकायत पर अनूपशहर के भाजपा विधायक संजय शर्मा भी थाने आ धमके। इस दौरान इंस्पेक्टर रमाकांत यादव (Inspector Ramakant Yadav) पर लगे आरोपों की पुष्टि होने के बाद एसएसपी ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।


एसएसपी के जाल में यूं फंसा भ्रष्टाचारी इंस्पेक्टर


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कोतवाली जहांगीरबाद के इंस्पेक्टर रमाकांत यादव पर कुछ दिनों से भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे थे। उनपर गोकशी के आरोपियों को रुपए लेकर छोड़ने सहित भ्रष्टाचार के कई आरोप हैं। ऐसे में एसएसपी ने आरोपों की पुष्टि करने के लिए एक बुजुर्ग को थाने भेजा तो उसका काम कराने के बदले में इंस्पेक्टर ने अपनी कार में 1000 रुपए का तेल भरवा लिया। इसके बाद शुक्रवार की शाम एसएसपी थाने पहुंच गए।


Also Read: UP: सिपाही को मारने-पीटने के लिए PAC कमांडेंट ने भेजे गुंडे, IPS ने पीड़ित का Video शेयर कर की जांच की मांग


इस बीच भाजपा विधायक संजय शर्मा भी पहुंच गए। एसएसपी के आदेश पर इंस्पेक्टर के कमरे की तलाशी ली गई। इसके अलावा उनके ऑफिस को भी खंगाला गया। करीब 2 घंटे तक कोतवाली में चली छानबीन से हड़कंप मच गया। एसएसपी ने बताया कि पिछले दिनों क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में पकड़े गए गोकश की जिसने मुखबिरी की थी, उसे इंस्पेक्टर रमाकांत यादव परेशान कर रहा था। यही नहीं, इंस्पेक्टर ने कई गोकश से वसूली कर उन्हें क्लीन चिट भी दे दी।


Also Read: लखनऊ: मॉल में सिपाही को पीटने वालों पर कार्रवाई शुरू, मैनेजर, गार्ड समेत आधा दर्जन पर केस दर्ज


एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि इंस्पेक्टर के इस तरह के कृत्य से समाज में पुलिस की छवि खराब हो रही थी। विभाग में भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच एसपी सिटी को सौंप दी है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: महिला सिपाही को गंदी फोटोज भेजता था सिपाही निसार हुसैन, मोबाइल देखते ही SP ने कर दिया सस्‍पेंड

BT Bureau

लखनऊ गोलीकांड: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, सिर में गोली लगने से हुई विवेक की मौत

BT Bureau

फिरोजाबाद: पुलिस कस्टडी में बुजुर्ग महिला की मौत, पुलिसकर्मियों पर लगा लात-घूसों से पिटाई करने का आरोप

Jitendra Nishad