Breaking Tube
Police & Forces Social Media UP News

चंदौली: चोरी के आरोप में चौकी प्रभारी और कांस्टेबल ने बच्चों को बेरहमी से पीटा, Video देख SP ने दोनों को किया निलंबित

Chandauli

उत्तर प्रदेश के चंदौली (Chandauli) जिले में पुलिस का अमानवीय चेहरा शनिवार को देखने को मिला। दुकान में चोरी के आरोप में पकड़े गए 3 नाबालिग बच्चों की बेरहमी से पिटाई करने वाले कैलावर चौकी प्रभारी शिवानंद वर्मा और हेड कांस्टेबल दिलीप कुमार को एसपी अमित कुमार ने निलंबित कर दिया। साथ ही एएसपी दयाराम को प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट मांगी है।


जानकारी के अनुसार, मथेला गांव स्थित किराना दुकान में तीन बच्चे शनिवार को घुसे थे। दुकानदार ने उन्हें पकड़ लिया। चोरी का आरोप लगाते हुए पुलिस को सूचना दी। थोड़ी देर बाद मौके पर कैलावर चौकी प्रभारी हेड कांस्टेबल के साथ पहुंचे। वहीं बच्चों को चौकी लाकर विधिक कार्रवाई करने की बजाए जमकर पिटाई की।


Also Read: सिद्धार्थनगर: कोरोना के डर से अपनों ने मोड़ लिया मुंह, तब शव को कंधा देने आगे आई खाकी, कराया अंतिम संस्कार


इस दौरान किसी ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। वहीं, रविवार को वायरल वीडियो की जानकारी होते ही महकमे में खलबली मच गई। आइजी एसके भगत ने एसपी को जांच कर उचित कार्रवाई का निर्देश दिया। प्रथम दृष्टया अमानवीय व्यवहार की पुष्टि होने पर एसपी ने चौकी प्रभारी व हेड कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।


वहीं अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम को प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। चोरी के आरोप में पकड़े गए बच्चों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जानी चाहिए थी, लेकिन चौकी प्रभारी ने ज्यादती की।


Also Read: UP: ‘जिन्हें वैक्सीन की नहीं लगीं दोनो डोज, उन पुलिसकर्मियों को मतगणना से मुक्त रखा जाए, सबकी जान जरूरी’, कमिश्नर ने जारी किया आदेश


एसपी ने कहा नाबालिग बच्चों के साथ अमानवीय व्यवहार करने पर चौकी प्रभारी व हेड कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई की गई है। प्रकरण की जांच कराई जा रही है। पुलिस की छवि खराब करने वालों के बख्शा नहीं जाएगा। पुलिसकर्मियों को जनता के साथ अच्छा व्यवहार करने के लिए निर्देशित किया गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: Remdesivir की कालाबाजारी में 2 डॉक्टर्स समेत 4 गिरफ्तार, 20,000 तक में बेचते थे इंजेक्शन

BT Bureau

खुशखबरी: जल्द ही यूपी पुलिस को मिलेंगे 49 हजार सिपाही, रिजल्ट हुआ जारी, इस दिन होगी शारीरिक परीक्षा…

Shruti Gaur

मथुरा: हेड कांस्टेबल ने बैरक में गोली मारकर की आत्महत्या, महकमे में खलबली

Jitendra Nishad