Breaking Tube
Corona Government UP News

कोरोना से जंग के लिए खुद मैदान में उतरे CM योगी, 4 शहरों में बढ़ते संक्रमण के कारण और वैक्सीनेशन की करेंगे समीक्षा

Yogi Adityanath corona virus

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona virus) एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। वायरस से जंग के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) एक बार फिर से मैदान में उतर गये है। कोविड पर नियमित समीक्षा करने के साथ ही गुरुवार रात से 9 शहरों में नाइट कर्फ्यू के बाद अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जमीनी हकीकत परखेंगे।


शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब प्रयागराज तथा वाराणसी का रूख करेंगे। उनका यह कार्यक्रम गुरुवार की रात अचानक ही बना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के सर्वाधिक प्रभावित 4 शहरों में आज से कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते कारण और वैक्सीनेशन की समीक्षा करेंगे। वह प्रयागराज, वाराणसी, लखनऊ तथा कानपुर में समीक्षा करने के साथ ही अधिकारियों को मोर्चे पर बेहद मुस्तैदी से लगने का निर्देश भी देंगे।


Also Read: कोरोना वैक्सीनेशन में UP अव्वल, एक दिन में 5 लाख से ज्यादा टीकाकरण का बनाया रिकॉर्ड


सीएम योगी आज प्रयागराज पहुंचेंगे वह शुक्रवार को राजकीय हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन आएंगे। परेड मैदान में ट्रिपल आइटी सभागार में कोरोना से बचाव के लिए हुए इंतजामों की समीक्षा करेंगे। इसके बाद वह स्वरूप रानी अस्पताल जाएंगे। वहां पर 2 बजे से करीब आधा घंटा तक कोविड-19 वार्ड का निरीक्षण करेंगे। उसके बाद दोपहर राजकीय हेलीकॉप्टर से वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे।


इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्रदेश के मंत्रियों को भी 4-4 जिलों का दौरा करने का निर्देश दिया है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना को मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा व सहारनपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के उपायों की समीक्षा करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह को कानपुर, झांसी आगरा व बरेली में इंतजामों को परखने का काम दिया गया है।


Also Read: यूपी: होमगार्डों की बंपर भर्ती के लिए योगी सरकार ने दी मंजूरी, पंचायत चुनाव के बाद शुरू होगी प्रक्रिया


ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में कोरोना से हालत बिगड़ते जा रहे हैं। शहरों नाइट कर्फ्यू की व्यवस्था लागू होने के बावजूद भी राज्य में नए संक्रमित केस आने का सिलसिला थम नहीं रहा है। बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड संख्या में 8,490 नए संक्रमित सामने आने के लखनऊ में 2,369 नए संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में अब तक कुल 3,61,47,340 सैम्पल की जांच की गयी है। वहीं पिछले 24 घंटे 8,490 नये मामले आये हैं और इनमें से 50 प्रतिशत से अधिक केस लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर नगर से आये हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आगरा: दारोगा के हत्यारे पर 50 हजार का ईनाम घोषित, ADG बोले- अगर जांच में मिली लापरवाही तो थानेदार व पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई

BT Bureau

Video: ‘उनके पास तलवार, भाले और फरसा था’, दिल्ली हिंसा में घायल पुलिसकर्मियों ने सुनाई आपबीती

BT Bureau

यूपी: प्राइवेट अस्पतालों को मांग के हिसाब से उपलब्ध कराई जाएंगी जरूरी दवाएं, ऊर्जा मंत्री ने दिए निर्देश

Shruti Gaur