Breaking Tube
Government UP News

बीजापुर नक्सली हमले में शहीद जवानों को CM योगी ने दी श्रद्धाजंलि, परिजनों को 50-50 लाख की आर्थिक सहायता, एक सदस्य को नौकरी का ऐलान

CM Yogi Adityanath

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में शहीद होने वाले उत्तर प्रदेश के 2 जवानों के परिवार को योगी सरकार ने आर्थिक मदद का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शहीदों के परिवार को 50-50 लाख रुपए की आर्थिक मदद देंगे। नक्सली हमले में शहीद हुए 22 जवानों में अयोध्या के राजकुमार यादव और चंदौली के धर्मदेव कुमार भी हैं। दोनों के परिवारों को यूपी सरकार मुआवजा देगी। साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। वहीं, क्षेत्र के एक प्रमुख सड़क का नाम शहीद के नाम पर किया जाएगा।


सोमवार को जिलाधिकारी और एसपी चंदौली शहीद जवान धर्मदेव कुमार के गांव पहुंचे। वहां उन्होंने शहीद जवान के भाई से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से शोक संवेदना प्रकट की। साथ ही सरकार द्वारा सहायता राशि और घोषणा के बारे में जानकारी दी। जिलाधिकारी ने कहा कि दुख की इस घड़ी में जिला प्रशासन परिवार के साथ है, परिवार की हर संभव सहायता की जाएगी।


Also Read: UP में कोरोना संक्रमण को लेकर योगी सरकार सख्त, सार्वजनिक कार्यक्रमों में 100 से अधिक लोगों के शामिल होने पर रोक


जानकारी के अनुसार, शहाबगंज थाना क्षेत्र के ग्राम सभा ठेकहां निवासी धर्मदेव गुप्ता सीआरपीएफ में थे, जो शनिवार को बीजापुर के जोन्नगुड़ा जंगल में हुए नक्सलियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए। इसकी जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी संजीव सिंह और पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, एसडीएम और सीओ चकिया के साथ में उनके गांव पहुंचे।


गांव के बाहर ग्रामीणों संग शहीद के छोटे भाई आनंद से मुलाकात कर धर्मदेव के शहीद होने की पुष्टि की। शहीद धर्मदेव की पत्नी गर्भवती है। सूत्रों ने बताया कि मां-बाप भी बूढ़े हैं, इसलिए उनको धर्मदेव के शहीद होने की खबर अभी नहीं दी गई है। धर्मदेव ने 2013 में सीआरपीएफ जॉइन किया था।


Also Read: यूपी: बुजुर्ग मां बाप को किया परेशान तो खैर नहीं, संपत्ति वापस लेने का कानून लाने की तैयारी में योगी सरकार


शहीद धर्मदेव की शादी 2008 में वाराणसी जिले के मन्नापुर गांव निवासी मीना देवी से हुई थी। उनकी दो पुत्रियां भी हैं। बड़ी बेटी ज्योति 8 साल की है जबकि छोटी बेटी साक्षी 5 साल की है। शहीद के भाई और चाचा ने नक्सलियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के साथ ही परिवार को समुचित सहायता देने की मांग की है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पाकिस्‍तान में बजा CM योगी का डंका, UP सरकार की नीतियों को सराहा

BT Bureau

मुज़फ्फरनगर: सड़क हादसे में सिपाही की मौत, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

BT Bureau

9700 करोड़ निवेश से 1.96 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार, निवेश के लिहाज से UP बना ‘मोस्ट प्रिफर डेस्टिनेशन वाला’ राज्य

Jitendra Nishad