Breaking Tube
Corona Government UP News

UP: सीएम के फैसले पर पत्रकार संगठनों ने जताया आभार, कहा- मृतक पत्रकारों के परिजनों को 10 लाख की मदद के लिए धन्यवाद योगी जी

panchayat election duty

कोरोना संकट में हर वर्ग की मदद करने में जुटे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने संक्रमण से दिवंगत पत्रकारों (Journalists) के परिवारों को सहायता राशि देने का ऐलान किया है। सीएम योगी ने आज हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर कोरोना के शिकार दिवंगत पत्रकारों के परिवारों को 10 लाख की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।


इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सचिव मृत्युंजय कुमार ने ट्वीट कर दी। वहीं, उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति ने दिवंगत हुए पत्रकारों के परिजनों के हित में फैसला लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार व्यक्त किया है। सीएम योगी के नाम लिखे पत्र में समिति ने कहा कि कोरोना के त्रासद काल में दिवंगत पत्रकारों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने के लिए आपका अत्यंत आभार।


पत्र में आगे कहा गया कि अपर मुख्य सचिव एवं निदेशक सूचना से चर्चा के बाद हमने प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से प्राप्त कोरोना काल में दिवंगत हुए पत्रकार साथियों के विवरण विगत सप्ताह शासन को सौंप दिए थे, जिस पर आपने कृपा पूर्वक निर्णय लेकर आज हिंदी पत्रकारिता दिवस पर उन सभी परिवारों के लिए 10-10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि संस्तुति की है।


Also Read: अनाथों के नाथ बने योगी आदित्यनाथ, कोरोना से बेसहारा हुए बच्चों को हर माह 4 हजार रूपए और शिक्षा की जिम्मेदारी उठाएगी सरकार


वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत के दौरान हमने अगवत कराया है कि इस कालावधि में दिवंगत हुए बहुत से अन्य साथियों के आवश्यक विवरण, यथा मृत्यु प्रमाणपत्र अभी आने शेष हैं। हम जल्द से जल्द ऐसे परिवारों से विवरण संकलित कर रहे हैं और उम्मीद है कि अगले सप्ताह शासन को उपलब्ध करा देंगे। अपेक्षा है कि आज की तरह ही उन्हें भी शीघ्र यह सहायता उपलब्ध कराने की कृपा करेंगे।


बता दें कि कोरोना काल में कवरेज के दौरान कई पत्रकार कोरोना से संक्रमित हो गए थे और कई का निधन हो गया। ऐसे में उनके परिजनों के सामने भरण-पोषण की मुश्किल आ गई है। इसे देखते हुए योगी सरकार ने दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को 10 लाख रुपये देने का फैसला किया है।


Also Read: UP: ग्रामीणों के हित में योगी सरकार का बड़ा फैसला, ऑपरेशन कायाकल्प’ की तर्ज पर प्रदेश के सभी CHC व PHC का होगा सौंदर्यीकरण


इससे पहले कोरोना महामारी में अनाथ हुए बच्चों की देखभाल का जिम्मा उठाते हुए योगी सरकार ने मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना शुरू करने की घोषणा की। इसके तहत सरकार ऐसे सभी बच्चों की देखभाल का जिम्मा उठाएगी। ऐसे बच्चों के वयस्क होने तक उनके अभिभावक को प्रतिमाह चार हजार रुपये दिए जाएंगे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

नए साल पर मोदी सरकार ने दिया तोहफा, फ्री में मिलेगा गैस कनेक्शन

BT Bureau

UP: अखिलेश यादव का आरोप- योगी सरकार ने छिपाए कोरोना से मौत के आंकड़े

BT Bureau

यूपी: महिला सिपाही को गंदी फोटोज भेजता था सिपाही निसार हुसैन, मोबाइल देखते ही SP ने कर दिया सस्‍पेंड

BT Bureau