Breaking Tube
Government UP News

यूपी दिवस पर सम्‍मान पाकर खिले दुग्ध उत्‍पादकों के चेहरे, बोले- CM योगी ने हमारा मान बढ़ा दिया

यूपी के विकास के पहिए को बढ़ाने में अपना योगदान देने वाले खिलाड़ियों व दुग्ध उत्‍पादकों को यूपी दिवस के अवसर पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने सम्‍मानित किया. सीएम के हाथों सम्‍मान पाकर खिलाड़ियों व दुग्ध उत्‍पादकों के चेहरे खुशी से दमक उठे. महिला युवा और किसान, सबका विकास सबका सम्मान के साथ विकास पथ पर तेजी से अग्रसर आत्मनिर्भर उत्‍तर प्रदेश की तस्‍वीर सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। देश की सर्वाधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश के 71 वें स्थापना दिवस का शुभारंभ अवध शिल्प ग्राम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया.


इस अवसर पर उन्‍होंने विभिन्न क्षेत्रों में उत्‍कृष्‍ट योगदान देने वाले लोगों को सम्मानित किया जिसके तहत उन्‍होंने प्रदेश में दुग्ध उत्पादन के क्षेत्र में उत्‍कृष्‍ट कार्य कर रहे तीन दुग्ध उत्‍पादकों को गोकुल पुरस्कार और नन्दबाबा पुरस्कार से सम्‍मानित किया. गोकुल पुरस्‍कार से प्रथम स्‍थान पर दो लाख की राशि से लखीमपुर के वरूण सिंह, दूसरे स्‍थान पर गोरखपुर के धीरेन्‍द्र सिंह को डेढ़ लाख की राशि से सम्‍मानित किया गया. नन्‍दबाबा पुरस्‍कार से मथुरा के हरेन्‍द्र सिंह को 51,000 की पुरस्‍कृत राशि से नवाजा गया. इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री द्वारा सम्‍मान पाकर विजेताओं के चेहरे खुशी से खिल उठे.


मुख्‍यमंत्री जी ने बढ़ाया हम लोगों का मान

लखीमपुर के वरूण सिंह ने बताया कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के हाथों गोकुल पुरस्‍कार से नवाजे जाने से मैं बेहद खुश हूं. प्रदेश में गौ संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध योगी सरकार की योजनाओं से सीधे तौर पर हम लोगों को लाभ मिल रहा है. बेलवामोती समिति‍ के जरिए प्रतिदिन 1000 लीटर से अधिक दुग्ध उत्‍पादन किया जा रहा है. सीएम ने यूपी दिवस के मौके पर हम लोगों का सम्‍मान कर हम सभी के मान को बढ़ाया है.


प्रदेश में दुग्ध उत्‍पादकों के योगी सरकार ने संवारे हैं दिन

गोरखपुर निवासी धीरेन्‍द्र सिंह ने बताया कि प्रदेश में दुग्ध उत्‍पादकों के लिए शुरू की गई योगी सरकार की स्‍वर्णिम योजनाओं से प्रदेश के दुग्ध उत्‍पादकों के दिन संवरे हैं. पिछले बीस सालों से मैं इस काम को कर रहा हूं पर योगी सरकार के समय ज्‍यादा मुनाफा हम लोगों को हो रहा है. यूपी दिवस के अवसर पर उनके हाथों से गोकुल पुरस्‍कार पाकर मैं बेहद उत्‍साहित हूं.


नन्‍दबाबा पुरस्‍कार से सम्‍मानित हुए मथुरा के हरेन्‍द्र

मथुरा निवासी हरेन्‍द्र सिंह ने बताया कि ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे नन्‍दबाबा पुरस्‍कार सीएम के हाथों से मिला है. उनके द्वारा सम्‍मानित होने से हम लोगों में उत्‍साह व उमंग की भावना जागृत हुई है. उन्‍होंने बताया कि गौ संरक्षण व दुग्ध उत्‍पादकों के लिए प्रतिबद्ध योगी सरकार के कारण ही कोरोना काल में भी हम लोग अच्‍छे से काम कर सकें हैं.


Also Read: योगी ने उठाया युवाओं की प्रतिभा निखारने का बीड़ा, बच्चों को ‘अफसर’ बनने की तैयारी कराएगी सरकार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UPSC Civil Service Exam पर बोली सरकार, कम नहीं होगी उम्र सीमा

BT Bureau

बिकरू कांड: IPS, PPS सहित 40 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई तय, DIG ने दिए जांच के आदेश

Jitendra Nishad

Budget 2020: मिडिल क्लास को इनकम टैक्स मे मोदी सरकार ने दी राहत, जानिए क्या हैं नए टैक्स स्लैब

BT Bureau