Breaking Tube
Business Government UP News

गौतमबुद्ध नगर को 700 करोड़ की 80 परियोजनाओं की बड़ी सौगात, CM योगी ने कहा- अभी और होंगे विकास के काम

CM Yogi Adityanath gautam buddh nagar

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गौतमबुद्ध नगर में करीब 700 करोड़ रुपए की 80 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा हमारे गौतमबुद्धनगर के जनप्रतिनिधियों के सामूहिक प्रयासों से ये जनपद देश के अंदर तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर हुआ है।


इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि आप लोगों ने पिछले साढ़े तीन सालों के दौरान बदलते हुए गौतमबुद्ध नगर को देखा है। उन्होंने कहा कि मैंने खुद ही इस बात को महसूस किया है कि अकेले नोएडा अथॉरिटी ने वहां पर हजारों करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण कराया है। ऐसे ही ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने, यमुना एक्सप्रेस अथॉरिटी ने भी लोककल्याण इत्यादि से जुड़े हुए लोकार्पण के कार्य सम्पन्न किए हैं।


Also Read: UP के 1,43,929 छात्रों को योगी सरकार ने दिया स्कॉलरशिप का तोहफा


इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जेवर में स्थापित होने वाले जेवर इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के निर्माण का काम तेज़ी से आगे बढ़ रहा है। ये एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा, इसमें बेहतरीन कनेक्टिविटी के लिए राज्य सरकार भारत सरकार के साथ मिलकर युद्ध स्तर पर काम कर रही है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आप सभी को उत्तर प्रदेश दिवस की हार्दिक बधाई देता हूं। आज उत्तर प्रदेश दिवस के चतुर्थ संस्करण समारोह में आज मुझे प्रदेश में आर्थिक रूप से सबसे समृद्धशाली क्षेत्र, गौतमबुद्ध नगर से जुड़ने का अवसर मिला है। हमारी सरकार का प्रयास यहां के विकास को और ऊंचे मुकाम तक ले जाने का है। हम इसके लिए लगातार योजना बनाने के साथ क्रियान्वित भी कर रहे हैं।


Also Read: यूपी दिवस पर सम्‍मान पाकर खिले दुग्ध उत्‍पादकों के चेहरे, बोले- CM योगी ने हमारा मान बढ़ा दिया


सीएम योगी ने कहा कि इस भव्य आयोजन के लिए गौतमबुद्ध नगर के साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश से इस कार्यक्रम में जुड़े सभी नागरिकों को उत्तर प्रदेश दिवस की हार्दिक बधाई देता हूं। मुझे विश्वास है कि उत्तर प्रदेश दिवस का यह कार्यक्रम केवल नोएडा के लिए ही नहीं, बल्कि आने वाले समय में पूरे प्रदेश के तीव्र विकास के लक्ष्यों को पूर्ण करने में अग्रसर होगा। अब यमुना अथॉरिटी से जुड़े क्षेत्रों में महत्वपूर्ण निवेश की कार्यवाही आगे बढ़ रही है। हम यहां इंटरनेशनल फिल्म सिटी की कार्यवाही को भी तेजी से बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी ओडीओपी योजना ने उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जनपद को एक पहचान दी है। यहां सभी जनपदों के परम्परागत उद्यम से जुड़े हस्तशिल्पियों एवं कारीगरों को एक मंच मिलने के साथ-साथ केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं से जुडऩे का आधार भी मिला है। आज नोएडा ने एक प्रदर्शनी का उद्घाटन भी है। उन्होंने कहा कि नोएडा हाट की इस प्रदर्शनी में सभी 75 जनपदों के बेहतरीन उत्पादों के स्टॉल लग रहे हैं। 10 फरवरी तक यह प्रदर्शनी निरंतर संचालित होगी।


Also Read: योगी ने उठाया युवाओं की प्रतिभा निखारने का बीड़ा, बच्चों को ‘अफसर’ बनने की तैयारी कराएगी सरकार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Budget 2019: नाक में ट्यूब लगाकर बजट पेश करने विधानसभा पहुंचे मनोहर पर्रिकर, बोले- जोश से भरा हुआ हूं

admin

इलाहाबाद हाईकोर्ट का सख्त आदेश, ड्रोन से 24 घंटे की जाए मास्क ना पहनने वालों की निगरानी

Shruti Gaur

कानपुर एनकाउंटर में मुखबिरी पर बड़ा खुलासा, सिपाही ने कटवाई थी बिजली फिर चलीं अंधाधुंध गोलियां

Shruti Gaur