Breaking Tube
Government Police & Forces UP News

लेह में शहीद मऊ के जवान गणेश यादव को CM योगी ने दी श्रद्धांजलि, परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता व नौकरी की घोषणा

CM Yogi Adityanath ganesh yadav

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लेह में शहीद हुए सेना के जवान गणेश यादव (Ganesh Yadav) के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। शहीद जवान के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। शहीद जवान मूलरूप से मऊ जनपद के रहने वाले थे। ऐसे में मऊ में एक सड़क का नामकरण भी शहीद गणेश यादव के नाम पर किया जाएगा।


सीएम योगी आदित्यनाथ ने लेह में कर्तव्य पालन के दौरान शहीद सेना के जवान गणेश यादव के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने शहीद के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में राज्य की सरकार उनके साथ है।


Also Read: UP का नौजवान अब ‘जॉब सीकर’ नहीं ‘जॉब क्रिएटर’ बनेगा, योगी सरकार का बजट में युवाओं को उद्यमी बनाने पर जोर


जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद निवासी भारतीय सेना के 34 वर्षीय जवान गणेश यादव पुत्र विश्वनाथ यादव की बुधवार को लेह में तैनाती के दौरान बीमारी से मौत हो गई। इसकी जानकारी के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। परिवार में बूढ़े पिता, पत्नी, 10 वर्षीय बेटी आसमा, सात वर्षीय बेटा आकाश और छोटा भाई राजेश हैं।


शहीद जवान गणेश यादव पिछले नवंबर माह में ही ड्यूटी पर गए थे। भाईकी शादी में भी छुट्टी न मिल पाने की वजह से वह विवाह में शामिल नहीं हो सके थे। मां की मृत्यु 4 साल पहले ही हो चुकी है। मृदुभाषी और मिलनसार स्वभाव के गणेश यादव के शहीद होने की खबर मिलते ही उनके घर पर सांत्वना देने वालों की भीड़ लग गई।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कोरोना को लेकर योगी सरकार अलर्ट, रोकथाम के लिए की ये तैयारियां

BT Bureau

भ्रष्टाचार के खिलाफ जो कोई मुख्यमंत्री नहीं कर पाया, वो एक ‘योगी’ ने कर दिखाया

Praveen Bajpai

अमरोहा: बाइक चेक करने पर सिपाहियों के साथ मारपीट, 11 लोगों पर FIR

BT Bureau