Breaking Tube
Government UP News

CM योगी का अफसरों को निर्देश- MSP के तहत की जाने वाली गेहूं खरीद की सुनिश्चित कराएं सभी व्यवस्थाएं

Yogi Adityanath Government religious places

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने वर्ष 2021-22 में एमएसपी के तहत की जाने वाली गेहूं खरीद की सभी व्यवस्थाएं समयबद्ध ढंग से सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। मुख्यमंत्री आज अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने बैठक में वर्ष 2021-22 में एमएसपी के तहत की जाने वाली गेहूं खरीद की सभी व्यवस्थाएं समयबद्ध ढंग से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।


सीएम योगी ने कहा कि गेहूं खरीद का कार्य सुचारु ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिला स्तर पर जिलाधिकारी द्वारा गेहूं खरीद की तैयारियों की नियमित समीक्षा की जाए। उन्होंने ने वरासत अभियान को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश देते हुए अभियान के माध्यम से निर्विवाद उत्तराधिकार को खतौनियों में दर्ज करने की कार्यवाही प्राथमिकता पर सुनिश्चित करने के साथ अभियान की प्रगति की जिले स्तर पर नियमित समीक्षा किए जाने के निर्देश भी दिए हैं।


Also Read: भ्रष्टाचार पर CM योगी की बड़ी कार्रवाई, 100 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी में उप-आबकारी आयुक्त समेत 12 सस्पेंड


मुख्यमंत्री ने कहा कि कल 08 मार्च को अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रदेश में ‘मिशन शक्ति अभियान’ के द्वितीय चरण का शुभारम्भ हो रहा है। उन्होंने समस्त सम्बन्धित विभागों को अन्तर्विभागीय समन्वय के माध्यम से अभियान की विभिन्न गतिविधियों को संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि द्वितीय चरण के शुभारम्भ अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाए।


Also Read: UP के गुड़ को अंतर्राष्ट्रीय पहचान दिलाएंगे CM योगी, गन्ना किसानों को होगा फायदा


बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, मुख्य सचिव आर के तिवारी, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह श्री अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक श्री हितेश सी अवस्थी, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई एवं सूचना नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव राजस्व श्रीमती रेणुका कुमार, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज एवं ग्राम्य विकास मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

श्री राम के राज्याभिषेक के लिए अयोध्या का हो रहा 16 श्रृंगार, देखें Pictures

BT Bureau

UP के मदरसों में अब नहीं चलेगी मनमाने ढंग से मौलानाओं की भर्ती, मानव सम्पदा पोर्टल पर दर्ज होगी पूरी डीटेल

BT Bureau

VIDEO: जालौन में रामलीला के नाम पर परोसी गई ‘अश्लीलता’, बार बालाओं ने लगाए ठुमके

BT Bureau