Breaking Tube
Corona Government UP News

UP में आज से शुरू कोरोना वैक्सीनेशन का महाअभियान, CM योगी ने कहा- 6 लाख लोगों को रोजाना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

Chief Minister jan Arogya Yojana

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने में बड़ा हथियार मानी जा रही कोरोना वैक्सीन को लेकर बेहद गंभीर होते जा रहे हैं। सीएम योगी ने लखनऊ में सोमवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल जाकर कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने आज से ही राज्य में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान की शुरुआत की।


इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज से प्रदेश में बड़े पैमाने पर मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का कार्यक्रम प्रारंभ हुआ है। हम लोगों ने आज से लक्ष्य रखा है कि हम छह लाख लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन का लाभ देंगे। हम इसकी गति को और तेजी भी देंगे। हमने अब प्रदेश में जुलाई के प्रथम सप्ताह से प्रतिदिन दस से 12 लाख लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन की डोज देने का लक्ष्य रखा है।


Also Read: यूपी: ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर ग्राम प्रधान करें जागरूक, CM योगी का सख्त आदेश


सीएम योगी ने कहा कि सरकार इसको लेकर बेहद गंभीर है और वैक्सीनेशन के काम में लगे सभी लोगों को निर्देश भी दिया गया है कि इस काम में जरा सी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अच्छा काम करने वालों को समय-समय पर पुरस्कृत भी किया जाएगा, लेकिन कोताही बरतने वालों को दंड देने से भी पीछे नहीं हटेंगे।


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में हमने बीती 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चला रखा है। उन्होंने कहा कि जून में हमने हर रोज अब 7600 केंद्र पर छह लाख लोगों को वैक्सीन की डोज देने का कार्यक्रम तय कर लिया है। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को फ्री में वैक्सीन देने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी आभार है। उनके दिशा-निर्देश पर कोरोना वायरस संक्रमण से जंग लड़ी जा रही है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अब आरबीआई खोलेगा जाली नोट जमा करने वालो की पोल, फॉरेंसिंक जांच शुरू

Satya Prakash

शिक्षामित्रों ने बाल मुंडवाकर किया सरकार का विरोध प्रदर्शन

Aviral Srivastava

मेरठ: दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर गिरी रेलिंग, इंस्पेक्टर समेत कई घायल

BT Bureau