Breaking Tube
Politics UP News

सोनिया गांधी को गालियां देने वाले को कांग्रेस ने दे डाली बड़ी जिम्मेदारी, Video वायरल होने पर रद्द करनी पड़ी नियुक्ति

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस पार्टी में जान फूंकने के लिए हाल ही में टीम में फेरबदल किया है. पार्टी ने 13 जिलों में अपने अध्यक्षों की घोषणा की है. लेकिन इन नियुक्तियों में लेकर नाम को लेकर कांग्रेस को फजीयत का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल पार्टी ने एक ऐसे शख्स को बुलंदशहर (Bulandshahr) नगर से अध्यक्ष चुन लिया जो सोनिया गांधी को अपशब्द कह चुका है, लेकिन इससे अनजान पार्टी ने उसे बड़ी जिम्मेदारी दे डाली. वहीं जब वो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पार्टी को नियुक्ति रद्द करनी पड़ी.


दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने बुलंदशहर में कुछ दिन पहले नगर अध्यक्ष हुसैन अली को पद से हटा दिया था. अब पिछले सप्ताह शहर निवासी कुंवर तौकीर अली (Kunwar Toquier Ali) को नया नगर अध्यक्ष बनाया गया. नगर अध्यक्ष बनते ही तौकीर अली का एक वीडियो वायरल हुआ. इसमें तौकीर खान सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को अपशब्द कहते नजर आ रहे हैं. एक बार नहीं वीडियो में रुक-रुककर कई बार अपशब्द कहे हैं. वायरल वीडियो पर पार्टी के पदाधिकारियों में खलबली मच गई. साथ ही विपक्षी दलों ने चटखारे लेने शुरू कर दिए.


वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आए उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शहर अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की है. देर रात उन्होंने आदेश जारी कर बुलंदशहर के शहर अध्यक्ष कुंवर तारिक अली को पद से हटा दिया है. हालांकि उन्हें पार्टी से नहीं निकाला गया है.


यूपी कांग्रेस

पार्टी ने माना अक्षम्य गलती

कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि आठ जनवरी को कुंवर तारिक अली को बुलंदशहर का शहर अध्यक्ष बनाया गया था. विश्वस्त सूत्रों से उनका एक वीडियो सामने आया, जिसे देखने के बाद उनकी गलती किसी भी दशा में क्षम्य नहीं है. अध्यक्ष ने तारिक अली की नियुक्ति पर तत्काल रोक लगा दी है. इसकी प्रतिलिपि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी को भी भेज दी गई है.


मामला सामने आने के बाद तौकीर अली की ओर से माफी भी मांगी गई और इस आशय का एक वीडियो संदेश जारी किया गया, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक इस पर जवाब नहीं दिया है.


Also Read: मेरठ: कर रहे थे पीछा, एक ट्वीट पर जेल पहुंचे शाहबाज और वासिक, महिला पत्रकार बोली- Thank You UP Police


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भदोही बाहुबली विधायक विजय मिश्रा MP से गिरफ्तार, अवैध वसूली व जमीन कब्जाने के हैं आरोप

Jitendra Nishad

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में CM नीतीश कुमार ने की CBI जांच की सिफारिश

Jitendra Nishad

औरैया: मंदिर की जमीन कब्जाने को लेकर हुआ खूनी संघर्ष, 2 की मौत, सपा MLC और भाई गिरफ्तार

Jitendra Nishad