Breaking Tube
Corona UP News

लखनऊ: कोरोना की टूटे चैन, व्यापार मंडल ने चलाया जागरूकता अभियान

उत्तर प्रदेश में सोमवार को एक दिन में सर्वाधिक कोरोना मरीजों के मिलने का रिकॉर्ड टूट गया. सोमवार को प्रदेश में 3578 नए कोरोना के मामले पाए गए. लखनऊ (Lucknow) में सोमवार को 312 नए कोरोना मरीज पाए गए हैं जबकि छह लोगों की मौत हुई है. राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण का अब रिकॉर्ड बन रहा है. रविवार को एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा 449 लोग संक्रमित हुए वहीं रिकॉर्ड 11 लोगों की जान चली गई. लखनऊ में इसके पहले शनिवार को 429 मरीज मिले थे. महामारी पर लगाम लगाने के लिए महानगर व्यापार मंडल की तरफ शनिवार को जागरूकता अभियान चलाया गया.


योगी सरकार निर्देश पर महानगर व्यापार मंडल की तरफ से साथी दुकानदारों के साथ कोविड हेल्प डेस्क से संबंधित जानकारी साझा की गई. इस अवसर पर महानगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष व दवा विक्रेता समिति लखनऊ के अध्यक्ष विनय शुक्ला साथ नगर निगम के नोडल अफसर एस. आर. कृष्णा, गोलमार्केट महानगर व्यापार मंडल के महामंत्री एस. शेट्टी जी व नगर निगम जोन तीन के अधिकारी तथा महानगर थाने के अधिकारी मौजूद रहे. एक लक्ष्य के तहत दुकानदारों को हेल्प डेस्क से संबंधित बैनर बांटे गए तथा कोरोना को लेकर जो बचाव के उपाय हैं उसकी जानकारी दी गई. जिससे कि दुकनदार भाई अपने यहां आने वाले ग्राहकों को भी इसके प्रति जागरूक कर सकें.


बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में रेकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है. प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3 हजार 578 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 31 लोगों ने पिछले 24 घंटों में कोरोना के चलते दम तोड़ दिया. अब प्रदेश में कोरोना के ऐक्टिव मामलों की संख्या 26 हजार 204 पहुंच चुकी है. अबतक प्रदेश में इस महामारी की वजह से 1 हजार 456 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बात की जानकारी उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई है.


Also Read: कोविड, करप्शन और क्राइम का खात्मा ही योगी सरकार का लक्ष्य


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: पुलिस लाइन में एक साथ कई पुलिसकर्मी संक्रमित, मचा हड़कंप

BT Bureau

विकास दुबे एनकाउंटर पर कानपुर SSP का चौंकाने वाला खुलासा, बताया कैसे पलटी गाड़ी

BT Bureau

मेरठ: मेडिकल कॉलेज से भागे 10 कोरोना संदिग्ध, अफसरों में मचा हड़कंप

Jitendra Nishad