Breaking Tube
Corona UP News

UP: आगरा-मथुरा में कोरोना के नए स्ट्रेन की दस्तक से मचा हड़कंप, नाइट कर्फ्यू लगा सकती है योगी सरकार

Two days lockdown in up

महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण (Corona in UP) का कहर तेजी से बढ़ता दिखाई दे रहा है. इस बीच, डराने वाली खबर यह भी है कि प्रदेश के आगरा और मथुरा में कोरोना के अफ्रीकी स्ट्रेन ने दस्तक दे दी है. इन दोनों शहरों में कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है.


आगरा से 7 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सैंपल केजीएमयू, लखनऊ जांच के लिए भेजे गए थे. इनमें 3 में अफ्रीकी कोरोना स्ट्रेन पाया गया है. इसके अलावा मथुरा जनपद से भेजे गए सैंपल में बरसाना निवासी व्यक्ति को कोरोना के अफ्रीकी स्ट्रेन की पुष्टि हुई है. ब्रज में पहली बार कुल 4 मरीज कोरोना के अफ्रीकी स्ट्रेन से पीड़ित पाए गए हैं


इसी बीच खबर सामने आ रही है तेजी से बढ़ते कोरोना पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार अप्रैल के पहले हफ्ते से नाइट कर्फ्यू लगा सकती है. बताया जा रहा है कि सरकार ने इसकी तैयारी भी कर ली है. हालांकि सूबे से स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह का कहना है कि प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने की स्थिति नहीं है. उन्होंने कहा कि आगे जो स्थिति होगी उसके आधार पर हमारे पास कई विकल्प हैं.


वहीं यूपी में कोरोना संक्रमण की स्थिति की बात करें, तो प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1032 नए केस समने आए हैं. उत्तर प्रदेश में कुल एक्टिव केस 5824 हैं. इसमें लखनऊ कोरोना संक्रमण में सबसे आगे है. लखनऊ में पिछले 24 घंटों में 347 कोरोना संक्रमित लोग निकले हैं. पिछले 24 घंटों में लखनऊ में 2 लोगो की मौत भी हुई है. लखनऊ में कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब 1648 पहुंच गई है.


Also Read: CM योगी के प्रयासों का असर, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना में नंबर-1 बना UP


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Valentine Day से पहले लड़कियां बनाएं Boyfriend, आगरा के सेंट जॉन्स कॉलेज का सर्कुलर वायरल

Jitendra Nishad

रामपुर: दलित किशोरी को काम दिलाने के बहाने जंगल ले गई राबिया, फिर शाहरुख ने तमंचे के बल पर साथी संग किया गैंगरेप

BT Bureau

भदोही: करोड़ों की सरकारी जमीन पर कब्जा जमाए बैठे थे विधायक विजय मिश्रा, जिला प्रशासन ने कराया मुक्त

Jitendra Nishad