Breaking Tube
Corona UP News

UP में फिर पैर पसार रहा कोरोना, वाराणसी में आज से रात 9 बजे के बाद मेडिकल को छोड़कर सभी दुकानें होंगी बंद

उत्तर प्रदेश में कोरोना (Corona) तेजी से पैर पसार रहा है. बीते 24 घंटे उत्तर प्रदेश में कोरोना के 836 नए मामले सामने आए हैं. वहीं बुधवार को 737 मामले सामने आए थे. एक दिन में कोरोना के करीब 100 मरीज बढ़ गए हैं. संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए वाराणसी (Varanasi) जिला प्रशासन ने सख्ती बढ़ाई है. शुक्रवार से बगैर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों जुर्माना लगाने का आदेश जारी कर दिया गया है. इसले अलावा दवा की दुकानों को छोड़कर रात 9 बजे अन्य सामान्य दुकानें बंद होंगी. कोई भी मार्केट या भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर लोग इकट्ठा होनी की इजाजत नहीं होगी.


शुक्रवार को जिलाधिकारी और डीआईजी/एसएसपी अमित पाठक ने संयुक्त रूप से पुलिस लाइन में बैठक की. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव, होली व शब ए बरात के मद्देनजर कोरोना के प्रकोप से बचाव के लिए आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है. किसी भी सरकारी कार्यालय, अस्पताल, दुकानों, रेस्टोरेंट, मार्केटिंग काम्प्लेक्स, बैंकों जैसी जगहों पर बिना मास्क के प्रवेश न दिया जाए. दवा की दुकानों को छोड़कर रात 9 बजे अन्य सामान्य दुकानें बंद होंगी. कोई भी मार्केट या भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर लोग इकट्ठा नहीं दिखने चाहिए.


डीएम और एसएसपी की बैठक में मेरिट के आधार पर 107/16 की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए. असलहा जमा कराने की कार्रवाई 27 मार्च तक करने को कहा गया. शराब की दुकानों की जांच पांच दिनों के भीतर कराने का निर्देष दिया. अवैध शराब बनाने, बेचने के अड्डों को चिन्हित करते हुए जहरीली शराब और नकली शराब के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट, आरओ व एआरओ अपने अपने आवंटित क्षेत्र के संवेदनशील गांवों का भ्रमण करने का निर्देश दिया. इसके अलावा एक सप्ताह में एसडीएम और सीओ को अति संवेदनशील और संवेदनशील गांवों की संवेदनशीलता को कम करने की कार्रवाई करने को कहा. इसकी प्रतिदिन की रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया.


आलाधिकारियों की बैठक कोरोना से संबंधित सुरक्षा नियमों का प्रसारण चौराहों के पब्लिक एड्रेस सिस्टम से तथा मोबाइल गाड़ियों से कराने को कहा गया. घाटों पर गंगा आरती में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए. होली पर्व को देखते हुए साफ सफाई, विद्युत आपूर्ति, वाटर लीकेज तथा जल भराव आदि की शिकायतों का निराकरण करने को कहा गया. लेखपालों व कानूनगो आदि को शराब की दुकानों की जांच में लगाने का निर्देश दिया गया. शराब का सेवन करने वालों को घाट पर जाने से कड़ाई से रोका जाए. कोई भी नदी में नहाने नहीं जायेगा. रामनगर में भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा. इसके अलावा खाद्य सुरक्षा विभाग को होली पर्व पर नकली खाद्य सामग्रियों की बिक्री से रोकने हेतु अधिक से अधिक सैम्पलिंग करने को कहा है.


Also Read: योगी सरकार की बड़ी जीत, SC ने पंजाब की जेल में बंद मुख्तार अंसारी को UP भेजने का दिया आदेश


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

करप्शन पर योगी का ज़ीरो टॉलरेंस, भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे प्रयागराज सस्पेंड

BT Bureau

मेरठ लव जिहाद: पुलिस एनकाउंटर में आरोपी शमशाद गिरफ्तार, हिंदू बनकर प्रिया को फंसाया राज खुलने पर मार डाला

BT Bureau

यूपी: कोरोना वैक्सीन दिलाने के नाम पर साइबर फ्रॉड शुरू, पुलिस ने बताया बचने का तरीका

Shruti Gaur