Breaking Tube
Corona UP News

UP में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, सामने आए 1368 नए मरीज, 5 लोगों की मौत

Corona Virus

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मार्च में हर दिन नए मामलों की संख्या बढ़ने का सिलसिला जारी है। बीते 24 घंटे के भीतर प्रदेश में 1368 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। 5 मरीजों की मौत हो गई है, जबकि 299 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं।


जानकारी के अनुसार, राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे के भीतर सर्वाधिक 499 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके साथ ही लखनऊ में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 2598 हो गई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में नए कोरोना वायरस से संक्रमितों के मुकाबले फिर कम रोगी ठीक हो रहे हैं।


बीते 24 घंटे में 299 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। पांच और रोगियों की मौत के साथ अब तक कुल 8790 लोगों की जान यह खतरनाक वायरस ले चुका है। नए मामलों की संख्या में लगातार इजाफा होने से प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस बढ़कर 8669 हो गए हैं।


इसके अलावा जिन जिलों में कोरोना के ज्यादा नए मामले सामने आए, उनमें वाराणसी में 75, मथुरा में 61, प्रयागराज में 57, कानपुर में 53, रयबरेली व उन्नाव में 48-48, गौतम बुद्ध नगर 46 और गाजियाबद में 34 मरीज मिले हैं। बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण से लखनऊ में दो व कानपुर, वाराणसी और आगरा में एक-एक मरीज की मौत हो गई।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

राज्यसभा चुनाव से पहले बसपा में बगावत, प्रत्याशी रामजी गौतम के 5 प्रस्तावक अपना नाम वापस लेने पहुंचे विधानसभा

Jitendra Nishad

UP: पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग देते-देते सिपाही से प्यार कर बैठी युवती, शादी से इंकार करने पर खाया ज़हर, SSP बोले- करेंगे कड़ी कार्रवाई

BT Bureau

अतीक अहमद की अवैध संपत्ति पर फिर चला योगी का बुलडोजर, माफिया को अब तक 200 करोड़ से अधिक की चोट

BT Bureau