Breaking Tube
Politics UP News

सपा सांसद आजम खां को लगा बड़ा झटका, सरकारी जमीन से हमसफर रिजॉर्ट का अवैध कब्जा हटाने का आदेश जारी

azam khan humsafar resort

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan) को बड़ा झटका लगा है। तहसीलदार की कोर्ट ने हमसफर रिजॉर्ट (Humsafar Resort) में 0.038 हेक्टेयर जमीन को सरकारी (खाद के गड्ढे) मानते हुए राजस्व निरीक्षक को अवैध कब्जा हटाने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने इस मामले में 5.32 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है।


आजम की पत्नी और बेटों के नाम पर है हमसफर रिसॉर्ट


रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी रोड पर स्थित हमसफर रिजॉर्ट आजम खान की पत्नी और विधायक डॉ. तजीन फात्मा और दोनों बेटों अदीब और अब्दुल्ला आजम के नाम पर है। 2019 में हमसफर रिजॉर्ट में सामुदायिक उपयोग की जमीन कब्जा किए जाने की शिकायत भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक आकाश सक्सेना ने की थी। 


Also Read: UP में अपराध पर सवाल उठा रहीं प्रियंका से न्याय मांगने राजस्थान से मथुरा आई नाबालिग गैंगरेप पीड़िता की मां, बीच में रोकना पड़ा भाषण


राजस्व विभाग की टीम ने जांच और पैमाइश के बाद एक गाटा संख्या की भूमि कूड़े से खाद बनाने वाले गड्ढों के लिए तथा दो गाटा संख्या के भूभागों पर सरकारी रास्ता दर्ज होने की रिपोर्ट दी। इस रिपोर्ट के आधार पर डीएम आन्जनेय कुमार सिंह के निर्देश पर तत्कालीन एसडीएम सदर प्रेम प्रकाश तिवारी ने खाद के गड्ढे पर कब्जे के मामले में धारा 67 के तहत तहसीलदार सदर के न्यायालय में परिवाद दायर करवाया।


Also Read: मेरठ: सपा नेता ने 2 लीटर पेट्रोल देकर किया बेटी का कन्यादान, बोले- अगर ऐसे ही बढ़ती रही कीमत तो यह उपहार देने लायक ही बचेगा


मामले में मंगलवार को तहसीलदार सदर प्रमोद कुमार की कोर्ट ने परिवाद पर अपना फैसला सुनाया। कोर्ट ने प्रतिवादी की आपत्ति खारिज करते हुए रिजॉर्ट में खाद के गड्ढों की जमीन होने की बात स्वीकार की। साध ही आदेश दिया है कि खाता खतौनी संख्या 122, गाटा संख्या 164, रकबा 0.038 हेक्टेयर जमीन खाली करवाया जाए। तहसीलदार कोर्ट ने राजस्व निरीक्षक को अवैध कब्जा हटाने के आदेश देने के साथ इस मामले में 5.32 लाख रुपये जुर्माना भी लगाया है। साथ ही वाद व्यय के रूप में दस रुपये जमा कराने के आदेश भी दिए हैं। 


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

उत्तराधिकार और विरासत के लिए एक समान नियम बनाने की मांग, SC ने भेजा केंद्र को नोटिस

BT Bureau

यूपी में सवर्णों को मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण, योगी सरकार ने दी मंजूरी

Jitendra Nishad

बुलंदशहर: पुलिसकर्मियों पर 3 लाख के एवज में शराब माफिया को छोड़ने का आरोप, इंस्पेक्टर और दो सिपाही गिरफ्तार

BT Bureau