Breaking Tube
Police & Forces UP News

देवरिया: ड्यूटी स्थल से गायब 3 पुलिसकर्मी नौकरी से बर्खास्त, SP की कार्रवाई से विभाग में हड़कंप

Deoria SP Shripati Mishra

उत्तर प्रदेश के देवरिया (Deoria) जिले में तैनात एक रिक्रूट आरक्षी समेत 3 पुलिसकर्मियों को पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीपति मिश्र (SP Shripati Mishra) ने शुक्रवार को बर्खास्त कर दिया। ये तीनों पुलिसकर्मी काफी समय से अपने ड्यूटी स्थल से गायब चल रहे थे। एसपी की इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मच गया है।


जानकारी के अनुसार, अयोध्या जिले के बीकापुर थाना क्षेत्र के मुमारिज नगर के रहने वाले शिवनाथ मौर्य पुत्र वंशराज मौर्य पुलिस विभाग में रिक्रूट आरक्षी थे। उनकी तैनाती देवरिया जिले में थी। वह 1 सितंबर 2016 से ड्यूटी पर नहीं आए। वहीं महराजगंज जिले के सदर कोतवाली के भैंसी गांव के रहने वाले अनिल कुमार वर्मा पुत्र शुभकरन वर्मा पुलिस लाइन में तैनात थे। 19 दिसंबर 2016 के बाद इन्होंने भी ड्यूटी पर आना उचित नहीं समझा।


Also Read: यूपी: जिलों में ड्यूटी नहीं करना चाहते कई कप्तान, किसी अन्य शाखा में मांग रहे तैनाती


इसके अलावा सिद्धार्थनगर जिले के गोवरहां थाना क्षेत्र के शेखनगर बाजार के रहने वाले मोहम्मद सुहेल सिद्दीकी पुत्र मुहम्मद खालिद की ड्यूटी भी जिल में लगाई गई थी। वह 25 मार्च 2012 से अनधिकृत रूप से लगातार अनुपस्थित चल रहे थे। अफसरों ने इसके बारे में एसपी से पत्राचार भी किया था।


एसपी ने इसे गंभीरता से लेते हुए तीनों पुलिसकर्मियों को नोटिस देकर ड्यूटी पर आने को कहा, लेकिन इसके बाद भी पुलिसकर्मी ड्यूटी पर वापस नहीं आए। विभाग ने इसकी सूचना का गजट कराया। इसके बाद भी तीनों पुलिसकर्मी ड्यूटी पर नहीं आए। इस पर एसपी ने तीनों पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया।


also read: ‘अम्मा!, वैक्सीन लगवाओ, हम गारंटी ले रहे कुछ नहीं होगा’, मेरठ में CO ने बुजुर्ग महिला से की अपील


मामले की जानकारी देते हुए एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने बताया कि तीनों पुलिसकर्मी पिछले काफी दिनों से ड्यूटी से अनुपस्थित चल रहे थे, तीनों को बर्खास्त कर दिया गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

रामपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी, प्लास्टिक के बोरों में भरे देसी बम बरामद, जमीर मियां गिरफ्तार

S N Tiwari

अलीगढ़ में हिंदुओं के पलायन पर बीजेपी नेता बोले- समान नागरिक संहिता और जनसंख्या नियंत्रण कानून जल्द लागू नहीं किए तो 2047 में न संविधान बचेगा और न ही सेक्युलरिज्म

BT Bureau

दलित छात्रा रेप-मर्डर: लव जिहादी दरिंदे दिलशाद पर CM योगी ने लगाया NSA, पीड़ित परिवार को 5 लाख की आर्थिक सहायता

BT Bureau