Breaking Tube
Politics UP News

अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति को ED ने दी बड़ी चोट, 36.94 करोड़ की संपत्तियां जब्त

gayatri prajapati

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के लखनऊ जोन कार्यालय ने गुरुवार को पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति (Gayatri Prasad Prajapati) और उनके परिवार की अचल संपत्तियों, कंपनियों एवं विभिन्न बैंक अकाउंट्स में जमा धनराशि को मिलाकर कुल 36.94 करोड़ रुपए अनंतिम (प्रोविजनली) रूप से जब्त कर ली हैं। इसमें परिवार के सदस्यों के 57 बैंक खातों में जमा 3.5 करोड़ रुपए और 33.45 करोड़ रुपए मूल्य की 60 अचल संपत्तियां शामिल हैं।


हालांकि, जब्त की गई अचल संपत्तियों का मौजूदा बाजार मूल्य करीब 55 करोड़ रुपए हैं। जानकारी के अनुसार, ईडी ने गुरुवार को गायत्री प्रजापति और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ प्रिवेंशन आफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत कोर्ट में चार्जशीट भी दायर किया। इसमें उनके बेटों, परिवार के अन्य सदस्यों तथा कंपनियों के डमी निदेशकों के माध्यम से बड़े पैमाने पर मनी लांड्रिंग करने के आरोप लगाए गए हैं।


Also Read: कुलदीप सेंगर की पत्नी को टिकट मिलने पर SP ने साधा निशाना, कहा- पिछले रास्ते से अपराधियों को बढ़ावा देना चाहती है BJP


गायत्री और उनके परिवार के सदस्यों के 32 बैंक खातों में जमा धन और 17 अचल संपत्तियों की कीमतों को मिलाकर 11.70 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की गई हैं। बेनामी संपत्तियों में सात बैंक खातों व 17 अचल संपत्तियों को मिलाकर 2.77 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं।


इसी तरह कंपनियों के 12 बैंक खातों और 26 अचल संपत्तियों की कीमत 22.47 करोड़ रुपये है। जिन कंपनियों की संपत्तियां जब्त की गई हैं, उनमें एमजीए कॉलोनाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड, एमजीए हॉस्पिटैलिटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, एमएसए इंफ्रावेंचर प्राइवेट लिमिटेड, एमजीएम एग्रोटेक प्राइवेट लिमिटेड, कान्हा बिल्डवेल प्राइवेट लिमिटेड, दया बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड, एक्सेल बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड, लाइफ केयर मेडिकल एंड रिसर्च सेंटर प्राइवेट लिमिटेड और गुरुनानक कोल्ड स्टोरेज शामिल हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

प्रियंका पर भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा का पलटवार, कहा- मैं टीशर्ट बेचता हूं, आपकी माताजी की तरह देश नहीं

S N Tiwari

विवाह के बंधन में बंधीं रायबरेली विधायक अदिति सिंह और MLA अंगद सिंह, देखें शादी की Pictures

Shruti Gaur

UP Panchayat Chunav 2021: आरक्षण पर फिर फंसा पेंच, SC में नहीं हुई सुनवाई तो HC पहुंचे याचिकाकर्ता

BT Bureau