Breaking Tube
Corona Politics UP News

फर्रुखाबाद: कोरोना संक्रमित BJP सांसद मुकेश राजूपत की हालत गंभीर, AIIMS रेफर

Farrukhabad BJP MP Mukesh Rajput

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने देश के साथ ही उत्तर प्रदेश में भी भयावह स्थिति उत्पन्न कर दी है। चार दिन पहले कोरोना से संक्रमित फर्रुखाबाद के भाजपा सांसद मुकेश राजपूत (BJP MP Mukesh Rajput) की हालत बेहद गंभीर हो गई है। सांसद को लोहिया अस्पताल से नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रेफर किया गया है।


जानकारी के मुताबिक, भाजपा सांसद चार दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। सांसद राजपूत के निजी सचिव ने बताया कि उनके दोनों लंग्स में इंफेक्शन है, जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में काफी परेशानी हो रही है। वहीं, सांसद ने स्वयं पत्रकारों को इसकी जानकारी देकर कहा था जो लोग उनके सानिध्य में थे वे भी अपनी जांच करा लें।


Also Read: Covid-19 दवाओं की कालाबाजारी पर CM योगी सख्त, कहा- आरोपियों पर तत्काल लगाएं NSA


सोशल मीडिया पर भी सांसद ने अपने संक्रमित होने की जानकारी दी थी। इस बीच सोमवार की सुबह उनकी हालत बिगड़ गई, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें दिल्ली एम्स के लिए रेफर कर दिया। वहीं, जनपद में कोरोना की स्थिति लगातार बिगड़ रही है। पंचायत चुनाव के नामांकन में तार-तार हुई सोशल डिस्टेंसिंग का असर भी जल्द ही दिखाई देगा।


यूपी में बड़ी संख्या में नए संक्रमित मिलने से अस्पतालों में उनको भर्ती करने की जगह ही नहीं है। प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढऩे के साथ ही बेहद जानलेवा हो रहा है। अब प्रदेश में बढ़ रही मौतों ने सभी की चिंता भी बढ़ा दी है। रविवार को सर्वाधिक 129 मौत हुईं। इसके साथ रेडमेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन की कमी इलाज में भी बड़ी बाधक बन रही है।


Also Read: UP: कोरोना से जंग में जुटे योगी, 12 जिलों में ICU और आइसोलेशन बेड्स की झमता बढ़ाने के दिए निर्देश


वहीं, कोविड-19 दवाओं की कालाबाजारी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त रवैया अपना लिया है। उन्होेंने आदेश दिया है कि जो भी इन दवाओं की कालाबाजारी में लिप्त पाया जाए, उसके खिलाफ रासुका का कार्रवाई की जाए।


INPUT- Abhishek Gupta


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

महोबा सड़क दुर्घटना पर सीएम योगी ने जताई संवेदना, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की सहायता व घायलों के इलाज का दिया निर्देश

BT Bureau

मंजू वर्मा पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, घर से मिले SLR के 19 और .315 के 18 अवैध कारतूस

Aviral Srivastava

फतेहपुर: साध्वी निरंजन ज्योति बोलीं- आतंकवादी गतिविधियों में शामिल है नुरुल हुदा स्कूल, भाषण देने आता था उमर गौतम

BT Bureau