Breaking Tube
Crime Entertainment UP News

अब लखनऊ में होगा TANDAV, ‘अमेजॉन’ के कंटेंट हेड सहित वेब सीरीज की पूरी टीम पर FIR, जल्द गिरफ्तारी की तैयारी!

विवादित वेब सीरीज ‘तांडव’ (Tandav) की मुश्किले बढ़ती नजर आ रही हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया और अली जीशान स्टारर वेब सीरिज तांडव के खिलाफ मुदकमा दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित और वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी  पर गंभीर एफआईआर दर्ज की गई है. वेब सीरीज पर हिंदू धर्म की भावनाओं को आहत करने जैसे तमाम गंभीर आरोप हैं. बताया जा रहा है कि लखनऊ पुलिस मामले में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है.


यह एफआईआर लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव की तहरीर पर लिखी गई है. सब इंस्पेक्टर अमरनाथ ने एफआईआर में लिखा है कि इस वेव सीरीज के कई अंश सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. इसके बाद ही कई अधिकारियों ने इस सीरीज को देखा तो पाया गया कि सीरीज के प्रथम एपीसोड के 17 वें मिनट में देवी-देवताओं को बोलते दिखाया गया है जिसमें निम्न स्तरीय भाषा का प्रयोग किया गया है.


एफआईआर के मुताबिक इसी तरह कई जगह पर साम्पद्रायिक भावनाओं को भड़काने वाले संवाद है. महिलाओं का अपमान करने जैसे कई दृश्य है. इस सीरीज की मंशा एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली है. लिहाजा इस सीरीज के निर्माता-निर्देशक व लेखक और अमेजन प्राइम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराना जरूरी है. इस मामले में आईपीसी की धारा 153-ए, 295, 505 एक बी, 505 टू, 469,आईअी एक्ट 66, 66 एफ, 67 के तहत मुकदमा लिखा गया है.


‘तांडव’ वेब सीरीज के रिलीज के बाद ही इसको लेकर विवाद शुरू हो गया है. कई संगठन और बीजेपी नेता इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं. इस बीच सूचना प्रसारण मंत्रालय (I&B Ministry) ने ‘तांडव’ वेब सीरीज को लेकर अमेजन से सफाई मांगी है. मंत्रालय ने ‘तांडव’ के कंटेंट को लेकर अमेजन (Amazon Prime) से सोमवार को जवाब देने को कहा है.


किस सीन पर है विवाद ?

बता दें कि रिलीज होते ही तांडव को लेकर सोशल मीडिया पर रोष जताया जा रहा है, जिसके चलते लगातार #BoycottTandav ट्रेंड कर रहा है. वेब सीरीज ‘तांडव’ के पहले एपिसोड में फेमस एक्टर जीशान अय्यूब भगवान शिव के वेश में नजर आ रहे हैं और यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी चाहिए. तांडव में जीशान का किरदार एक छात्र नेता का है जो विवेकानंद यूनिवर्सिटी यानि वीएनयू में पढ़ता है. शो में भगवान शिव के वेश में हाथ में त्रिशूल लिए जीशान अय्यूब का किरदार नारद मुनि बने एक्टर से पूछता है कि आजकल हमारी पॉपुलैरिटी कम क्यूं हो रही है. नारद मुनि जवाब देते हुए कहते हैं प्रभु, कुछ सेंसेशनल सा ट्वीट कीजिए.


‘तांडव’ (Tandav) के पहले ही एपिसोड में दिखाए गए इस वीडियो को लेकर लोग आपत्ति जता रहे हैं. जिसकी वजह से ट्विटर पर सीरीज को बायकॉट करने की मांग हो रही है. लोगों का कहना है कि अली अब्बास तांडव के डायरेक्टर हैं और इसमें पूरी तरह से लेफ्ट विंग के अजेंडे को आगे बढ़ाने में जुटे हैं. वह टुकड़े-टुकड़े गैंग को ग्लोरिफाई कर रहे हैं.


Also Read: सैफ अली खान की ‘तांडव’ पर हिंदू धर्म के अपमान और ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ को ग्लोरिफाई करने का आरोप, ट्रेंड कर रहा #BoycottTandav


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बिकनी में दिखा सारा खान का शरारती अंदाज, फोटो हुई वायरल

Satya Prakash

लॉकडाउन में मौनी रॉय ने शेयर की बोल्ड तस्वीरें, फैंस बोले- जलवा कायम है

Satya Prakash

मिया खलीफा ने साल के अंत में दी बेहद ख़ूबसूरत सौगात, फोटो देख बन जाएगी आपकी भी रात

Satya Prakash