Breaking Tube
Crime UP News

लखनऊ: हनुमान सेतु की 100 करोड़ से ज्यादा की जमीन कब्जाकर कबाड़ियों को बसाया, भूमाफिया मोहम्मद फरहान और बशीर पर FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश के लखनऊ (Lucknow) में प्रसिद्ध हनुमान सेतु मंदिर (Hanuman Setu Mandir) की 100 करोड़ से अधिक कीमत की जमीन कब्जाने के मामले में भूमाफिया मोहम्मद बशीर और फरहान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोप है कि बशीर और फरहान ने मंदिर की जमीन कब्जाकर उसपर कबाड़ियों को बसा दिया, और बाकायदा उसका किराया भी वसूलते रहे. जिलाधिकारी और वीसी एलडीए अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर भूमाफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.


लखनऊ विकास प्राधिकरण के अमीन दिलीप कुमार ने महानगर थाने में दी तहरीर में बताया कि नजूल भूमि भूखंड 599 व 600 का आवंटन पहले सहकारी आवास समिति को किया गया था. 2011 में पट्टा अवधि खत्म होने के बाद जमीन प्रदेश सरकार के स्वामित्व में आ गई. इसके बाद भी हनुमान सेतु के पीछे बीरबल साहनी मार्ग पर मौजूद इस जमीन को भूमाफिया ने अपना बताकर किराये पर उठाकर करोड़ों की कमाई की. कबाड़ियों को बसाकर जमीन कब्जाने का प्रयास भी किया. अवैध कब्जा हटवाने के लिए एलडीए को कार्रवाई करनी पड़ी. इससे भी उसे आर्थिक नुकसान हुआ.


वहीं इस मामले पर एलडीए वीसी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि जमीन को पूरी तरह खाली करा लिया गया है. अब इसके उपयोग के लिए शासन को प्रस्ताव भेजकर अनुमति ली जाएगी. उन्होंने कहा कि जमीनों पर भी भू-माफिया के खिलाफ अभियान चलेगा.


Also Read: हाथरस कांड में सपा नेता का नाम, पत्रकार ने पूछा सवाल तो भड़के अखिलेश, कहा- बिके हुए हो तुम


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Audio: ‘मुझे पुलिस बनने को कहा गया, नौकरी दो नहीं तो रोजाना 112 पर कॉल करता रहूंगा’, कॉलर की बातें सुनकर सकते में पुलिसकर्मी

BT Bureau

गाजियाबाद: नकली पिस्टल लेकर स्कूल पहुंची डिप्टी SP की पत्नी, प्रिंसिपल का गला घोटने की कोशिश, पुलिसकर्मी की फाड़ी वर्दी

BT Bureau

राजू श्रीवास्तव से 10 लाख की रंगदारी मांगने वाला सपा नेता गिरफ्तार, महिला के साथ आपत्तिजनक Video वायरल करने की दे रहा था धमकी

BT Bureau