Breaking Tube
Crime UP News

कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी पर अब योगीराज में होगी कार्रवाई, रिमांड पर लाएगी UP पुलिस

भगवान राम और देवी सीता पर अभद्र टिप्पणी करने वाले इंदौर जेल में बंद स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Comedian Munawar Faruqui) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. अब फारूकी पर यूपी के प्रयागराज में एक और मुकदमा दर्ज हुआ है. वहीं बताजा रहा है यूपी पुलिस मुनव्वर फारूकी को रिमांड पर उत्तर प्रदेश लाने की तैयारी में है. मुनव्वर फारूकी हिंदू देवी देवताओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में इंदौर जेल में बंद है, आरोपी ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगाई है लेकिन अभी सुनवाई नहीं हो सकी है.


मुनव्वर फारूकी के खिलाफ शनिवार को वकील आशुतोष मिश्रा ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए प्रयागराज के जार्ज टाउन थाने में तहरीर दी थी, जिसपर पुलिस ने फारूकी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-A, 295-A, आईटी एक्ट की धारा 65 और 66 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. सूत्रों के मुताबिक प्रयागराज पुलिस ने मुनव्वर फारूकी को रिमांड पर यूपी लाया जाएगा.


शनिवार को मुनव्वर फारूकी को जमानत दिलाने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता और कांग्रेस नेता विवेक तन्खा इंदौर कोर्ट में पेश हुए थे, लेकिन तुकोगंज पुलिस द्वारा केस डायरी पेश नहीं किए जाने के बाद जमानत पर सुनवाई एक सप्ताह तक टल गई है.


बता दें 2 जनवरी को भाजपा की स्थानीय विधायक (BJP MLA) मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड़ के बेटे एकलव्य सिंह गौड़ अपने साथियों के साथ एक कॉमेडी शो (Indore Comedy Show case) में बतौर दर्शक पहुंचे थे. आरोप है कि इस कार्यक्रम में हिंदू देवी-देवताओं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गोधरा कांड को लेकर अभद्र टिप्पणियां की गई थीं. कॉमेडी शो में की गईं कुछ टिप्पणियों का एकलव्य सिंह गौड़ ने विरोध किया और कार्यक्रम रुकवा दिया. बाद में शो की वीडियो फुटेज के साथ एकलव्य ने तुकोगंज थाने में लिखित शिकायत देकर गुजरात के जूनागढ़ के रहने वाले स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी और चार स्थानीय लोगों के खिलाफ शुक्रवार देर रात मामला दर्ज कराया.


Also Read: ‘..लोग जय श्रीराम बोलकर रेप कर रहे’, देवी सीता के बाद अब भगवान राम को लेकर TMC सांसद का घटिया बयान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

Related news

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता का 6 साल का भतीजा लापता, सुरक्षा में तैनात 3 पुलिसकर्मी निलंबित

Jitendra Nishad

कानपुर: बीमारी के बावजूद जनवरी से नहीं मिली छुट्टी, परेशान महिला सिपाही ने मांगी इच्छा मृत्यु, लेटर वायरल

BT Bureau

यूपी पुलिस की बड़ी सफलता, हिस्ट्रीशीटर सुरेंद्र कालिया एमपी से गिरफ्तार, 50 हजार का है ईनामी

BT Bureau