Breaking Tube
Administration Politics UP News

गरीबों की जमीन हड़पने वाले आजम खान पर की ताबड़तोड़ कार्रवाई, रामपुर की जनता ने दूल्हे की तरह DM को विदा किया

गरीबों की जमीन हड़पने वाले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान (Azam Khan) पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करने वाले जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह को (Aunjaneya Kumar Singh) रामपुर (Rampur) की जनता ने भव्य विदाई दी है. योगी सरकार ने आंजनेय कुमार को प्रमोशन देकर मुरादाबाद मंडल का कमिश्नर बनाया है. आंजनेय कुमार रामपुर में दो साल तक रहे, इस दौरान वे भूमाफिया आजम के खिलाफ लगातार एक्शन लेते रहे, जिसके चलते उनकी लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा हुआ.


शुक्रवार शाम को जिलाधिकारी का विकास भवन और कलेक्ट्रेट में विदाई समारोह रखा गया. विकास भवन में विदाई समारोह के बाद डीएम को बग्गी में बिठाया गया और फिर बैंडबाजों की धुन के साथ खुशी का इजहार किया. इस कार्यक्रम में वहां की जनता भी जुट गई, एकदम उत्सव जैसा माहौल बन गया था. विदाई समारोह के दौरान डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि मेरा सारा काम मेरी टीम का काम रहा है. जब आपकी टीम सही काम करती है तो आप भी बेहतर काम करते हैं.


आंजनेय कुमार ने कहा कि मैं पूरी उम्मीद करता हूं कि टीम आगे भी सही काम करेगी. जो एकजुटता दिख रही है वो आगे भी दिखती रहे, जिससे रामपुर में विकास बेहतर दिशा में जाए. रामपुर जिला मुरादाबाद मंडल में ही आता है. उनकी नियुक्ति वीरेंद्र कुमार सिंह के स्थान पर की गई है.


योगी सरकार ने दिया 2 साल का एक्सटेंशन

बता दें कि सिक्किम कैडर के 2005 बैच के आईएएस अधिकारी आंजनेय कुमार पिछले 6 वर्षों से यूपी में प्रतिनियुक्ति पर हैं. हाल ही में योगी सरकार ने उनका एक्सटेंशन दिया है. अब वह 14 फरवरी 2023 तक यूपी में ही बने रहेंगे. इससे पहले सपा शासनकाल में यूपी में प्रतिनियुक्ति पर आए थे. वहीं रामपुर में तैनाती के दौरान डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने आजम खान और उनके परिवार द्वारा कब्जा की गई कई जमीनों को खाली करवाया गया है.


गौरतलब है कि योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही आजम खान पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. जहां एक ओर आजम खान को भू-माफिया घोषित किया गया था, वहीं जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्‍जा करने का आरोप में करीब 27 किसानों ने आजम खान के ऊपर मुकदमे दर्ज करवाए. इसके अतिरिक्त यतीमखाना प्रकरण में लूटपाट और मकान तोड़ने के आरोप में भी दर्जन भर मुकदमे दर्ज हुए हैं. आपको बता दें कि पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान और उनका बेटा वर्तमान में सीतापुर जेल में बंद हैं. आजम खान और उनकी पत्नी और बेटे के ऊपर भी कई मामले दर्ज हैं.


Also Read: मलेशिया में लोग कहते हैं हमने किन्हीं परिस्थितियों में इस्लाम कबूल किया, लेकिन राम ही हैं हमारे पूर्वज: CM योगी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

11 अगस्त को कोलकाता दौरे पर अमित शाह, रैली की नहीं मिली इजाजत

BT Bureau

59 चाइनीज ऐप्स पर बैन को लेकर तिलमिलाई कांग्रेस, पूर्व सीएम बोले- फिर NaMo App पर भी प्रतिबंध लगना चाहिए

BT Bureau

प्रियंका गांधी का योगी सरकार से सवाल, प्रदेश के किस लैब में रोज कितने हो रहे टेस्ट?, 2 दिन से नहीं मिल रहे आंकड़े

Jitendra Nishad