Breaking Tube
Police & Forces UP News

UP: पुलिस परिवार की महिलाएं आत्मनिर्भर बन कमाएंगी पैसे, नोएडा में सेनेटरी पैड बनाने की वर्कशॉप का उद्धाटन

Gautam Budh Nagar

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर (Gautam Budh Nagar) जनपद में पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिशन (वामा सारथी) के तत्वावधान में वामा सारथी की अध्यक्षा वाणी अवस्थी के निर्देश पर पुलिस लाइन में सेनेटरी पैड बनाने की कार्यशाला ‘सखी’ का उद्घाटन पुलिस आयुक्त आलोक सिंह की पत्नी आकांक्षा सिंह ने सोमवार को किया।


वामा सारथी की तरफ से बताया गया कि कार्यशाला हेतु सेनेटरी पैड्स बनाने की मशीन श्रीराम कॉलेज ऑफ कामर्स एलुमनी एसोसिएशन द्वारा उपलब्ध कराई गई है। कार्यशाला में पुलिस परिवार की महिलाओं को सैनेटरी पैड बनाने का प्रशिक्षण मुंबई की एक एनजीओ द्वारा प्रदान किया जाएगा।


Also Read: यूपी: मुजफ्फरनगर पुलिस की बड़ी सफलता, एनकाउंटर में 25 हजार का ईनामी गिरफ्तार, दारोगा-सिपाही को भी लगी गोली


प्रशिक्षित महिलाओं द्वारा सेनेटरी पैड बनाने का कार्य बड़े पैमाने पर किया जाएगा और इससे महिलाओं और बच्चियों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। इन सेनेटरी पैड्स को पुलिस परिवारों के अलावा अन्य जरूरतमंद संस्थाओं को भी बाजार मूल्य से कम मूल्य पर दिया जाएगा।


इस मौके पर सिविल अस्पताल की सीएमएस डॉ. रेणु अग्रवाल, आईआरएस ऑफिसर अमनप्रीत, संगिनी सहेली एनजीओ की संचालिका प्रियल भारद्वाज मौजूद रहीं। पुलिस उपायुक्त मीनाक्षी और सहायक पुलिस आयुक्त श्रद्धा पांडेय ने भी अपना योगदान दिया।


डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार, महिलाओं में संक्रमण और कैंसर की समस्या का कारण मासिक धर्म के दौरान साफ-सुथरे पैड का इस्तेमाल न करना बताया गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

उन्नाव: संदिग्ध हालत में मिला पत्रकार का शव, महिला दारोगा और सिपाही पर हत्या की FIR

Jitendra Nishad

नौकरियां बेचने वालों के मंसूबे नहीं होंगे कामयाब, UP में नौकरी पाने का एक ही मानक.. वो है ‘मेरिट’: सीएम योगी

BT Bureau

UP: बुजुर्ग दंपत्ति की 50वीं मैरिज एनिवर्सरी पर केक लेकर पहुंची लखनऊ पुलिस, जीप का सायरन बजाकर दी बधाई

Shruti Gaur