Breaking Tube
Crime UP News

गाजीपुर में लव जिहाद, नाम बदलकर किशोरी को फंसाया, फिर शादी का झांसा देकर धर्म परिवर्तन की कोशिश, आरोपी सागर खान गिरफ्तार

Ghazipur Love Jihad

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर (Ghazipur) जिले में लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है। यहां मुस्लिम युवक ने किशोरी को प्रेमजाल में फंसाया और फिर शादी का झांसा देकर धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की। जानकारी के अनुसार, करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक किशोरी फोन के जरिए कश्मीरी युवक के संपर्क में आई और उससे प्रेम करने लगी। वहीं, युवक किशोरी का धर्म परिवर्तन कर उससे शादी करना चाहता था, लेकिन पुलिस ने समय रहते ही एक्शन लिया और किशोरी को बरामद करने के साथ ही आरोपी युवक सागर खान को गिरफ्तार कर लिया है।


मिली जानकारी के अनुसार, करीब एक साल पहले किशोरी ने गलती से आरोपी को फोन लगा दिया था। कॉल रिसीव करने वाले शख्स ने पहले किशोरी का परिचय जाना और फिर अपने बारे में बताया कि वह मुंबई का रहने वाला है। इस दौरान युवक ने अपना नाम सागर बताया। इसके बाद उसने किशोरी को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। सागर ने युवती से शादी का वादा किया और तय तारीख पर वह किशोरी के गांव पहुंच गया।


Also Read: लव जिहाद: अशोक राजपूत बनकर मुस्लिम युवक ने युवती को फंसाया, फिर मंदिर में कर ली शादी, अब मारपीट कर बना रहा धर्मांतरण का दबाव


किशोरी उसके झांसे में आकर साथ चल पड़ी। इस दौरान युवक ने बताया कि उसका नाम सागर खान है और शादी के लिए युवती को इस्लाम धर्म कबूल करना पडे़गा। युवक और किशोरी के बीच इस बात को लेकर विवाद हो गया। जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन से सागर खान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में सागर खान ने बताया कि वह मूलत: जम्मू कश्मीर के राजौरी का रहने वाला है।


Also Read: रामपुर: दरिंदा यमन खान कमरे में कर रहा था नाबलिग लड़की का रेप, बाहर रखवाली कर रही थी पत्नी रूमाना बेगम


आरोपी ने बताया कि वह महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के पनवेल में नौकरी करता है। एसएचओ करीमुद्दीनपुर ने बताया कि किशोरी के घरवालों की तहरीर पर सागर खान के खिलाफ अपहरण, पॉक्सो एक्ट के अलावा यूपी विधि विरूद्व धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: दारोगा ने बदमाश को बाहों में दबोचकर खिंचवाई फोटो, सोशल मीडिया पर लोग ले रहे मजे

Shruti Gaur

UP नाव सुरक्षा एवं नाविक कल्याण नीति-2020 को मिली मंजूरी, मल्लाहों को मिलेंगी ढेरों सुविधाएं

Jitendra Nishad

कानपुर: 103 साल पहले बनी पुलिस लाइन तबसे मरम्मत नहीं, सिपाही बोले- पैसा तो हर साल आता था फिर गया कहां ?

BT Bureau