Breaking Tube
Crime UP News

गोरखपुर: हिंदू बनकर छात्रा से दोस्ती और फिर अपहरण करने वाला आरोपी महबूब कर्नाटक से गिरफ्तार, युवती सकुशल बरामद

Gorakhpur Love jihad mehboob

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) जनपद के पहले लव जिहाद (Love Jihad) मामले में चिलुआताल पुलिस ने कर्नाटक से आरोपी मुस्लिम युवक महबूब (Mehboob) को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही अगवा की गई युवती की भी सकुशल बरामदगी हो गई है। बरामद युवती को आशा ज्योति केंद्र भेजा गया है। अब कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने पीड़ित युवती का 164 का बयान दर्ज होने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।


गौरतलब है कि यहां एक रिटायर्ड सैनिक ने कर्नाटक के रहने वाले युवक महबूब के खिलाफ चिलुआताल थाने में अपहरण व लव जिहाद का केस दर्ज कराया था। चिलुआताल थाने में दी गई तहरीर में रिटायर्ड सैनिक ने बताया है कि उनकी नाबालिग बेटी कॉलेज में पढ़ती है। 4 जनवरी को वह खुद बेटी को छोड़ने कॉलेज गए थे। शाम तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की, लेकिन कोई पता नहीं चला। इसके बाद 5 जनवरी को उन्होंने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।


Also Read: मेरठ: बीच बाजार में जबरन रोककर मोबाइल नंबर मांग रहे थे जुनैद और सुहैल, युवती ले लताड़ा तो तेजाब डालने की धमकी दे हुए फरार


छानबीन करने पर पता चला कि कर्नाटक में बीजापुर जिले के इंडी रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले महबूब नामक शख्स ने खुद को हिंदू बताकर उनकी बेटी से दोस्ती की। जांच में पता चला कि रिटायर्ड सैनिक की बेटी आरोपी महबूब से करीब एक साल से संपर्क में थी। आरोपी ने नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनकी बेटी को किडनैप कर लिया।


पिता की तहरीर पर चिलुआताल पुलिस ने अपहरण व उत्‍तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्‍यादेश 2020 (लव जिहाद) के तहत महबूब के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार के निर्देश पर क्राइम ब्रांच व चिलुआताल थाने की पुलिस बीजापुर रवाना हो गई थी।


Also Read: हापुड़: पहले सोनू को रोककर दी गालियां, फिर घर जाकर मुजकिल ने साथियों संग किया जानलेवा हमला


फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज करने के साथ ही आरोपी युवक को अपनी कस्टडी में लेकर गोरखपुर आई है, जहां आशा ज्योति केन्द्र पर भर्ती युवती के बयान के आधार पर आरोपी युवक पर कार्रवाई होगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

फतेहपुर: बिस्किट खिलाने के बहाने 6 साल की मासूम के साथ रेप के बाद हत्या, मो. फारुख गिरफ्तार

BT Bureau

बलिया: चौकी में युवक की नहीं हुई थी पिटाई, प्याज-हल्दी लगाकर उड़ाई अफवाह, फिर पुलिस पर हुई पत्थरबाजी

BT Bureau

UP में ऑपरेशन अतीक गैंग जारी, दो और करीबियों पर चला योगी का बुल्डोजर, दो बिल्डिगें ढहाई

BT Bureau