Breaking Tube
Crime UP News

गोरखपुर में लव जिहाद, महबूब ने हिंदू बनकर नाबालिग छात्रा से की दोस्ती, फिर नौकरी का झांसा देकर कर लिया अपहरण

Gorakhpur love jihad

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) जनपद में लव जिहाद (Love Jihad) का पहला मामला सामने आया है। यहां एक रिटायर्ड सैनिक ने कर्नाटक के रहने वाले युवक के खिलाफ चिलुआताल थाने में अपहरण व लव जिहाद का केस दर्ज कराया है। मामला दर्ज होने के बाद डीआईजी/एसएसपी के निर्देश पर क्राइम ब्रांच की टीम के साथ चिलुआताल थाने की पुलिस आरोपी की तलाश में कर्नाटक के बीजापुर के लिए रवाना हो गई है। आरोपी शख्स का नाम महबूब बताया जा रहा है।


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, चिलुआताल थाने में दी गई तहरीर में रिटायर्ड सैनिक ने बताया है कि उनकी नाबालिग बेटी कॉलेज में पढ़ती है। 4 जनवरी को वह खुद बेटी को छोड़ने कॉलेज गए थे। शाम तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की, लेकिन कोई पता नहीं चला। इसके बाद 5 जनवरी को उन्होंने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।


Also Read: लव जिहाद: आदिल ने बबलू बनकर पूजा को फंसाया, फिर धर्मांतरण के लिए करने लगा ब्लैकमेल, तंग आकर युवती ने की आत्महत्या


छानबीन करने पर पता चला कि कर्नाटक में बीजापुर जिले के इंडी रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले महबूब नामक शख्स ने खुद को हिंदू बताकर उनकी बेटी से दोस्ती की। जांच में पता चला कि रिटायर्ड सैनिक की बेटी आरोपी महबूब से करीब एक साल से संपर्क में थी। आरोपी ने नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनकी बेटी को किडनैप कर लिया।


पिता की तहरीर पर चिलुआताल पुलिस ने अपहरण व उत्‍तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्‍यादेश 2020 (लव जिहाद) के तहत महबूब के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार के निर्देश पर क्राइम ब्रांच व चिलुआताल थाने की पुलिस बीजापुर रवाना हो गई है।


Also Read: बिजनौर में लव जिहाद, सोनू बनकर शादाब ने दलित युवती से बनाए संबंध, फिर मुसलमान बनाने के लिए कर लिया अपहरण


पुलिस को उम्‍मीद है कि वह इस मामले में जल्‍द ही सफलता प्राप्‍त कर लेगी। गोरखपुर में अभी तक लव जिहाद का मामला सामने नहीं आया था, यह पहला मामला है जब किसी पूर्व सैनिक की बेटी के साथ इस तरह से हुआ है। लव जिहाद का मामला सामने आते ही पुलिस सक्रिय हो गई है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मेरठ जोन में ताबड़तोड़ एनकाउंटर, 4 जगहों पर हुई पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़, 25-25 हजार के इनामी गो-तस्कर समेत 4 गिरफ्तार

S N Tiwari

दूसरी पत्नी की नाबालिग बहन का अपहरण कर किया रेप, मुकीम शेख गिरफ्तार

Satya Prakash

लखनऊ: दोस्तों संग गप लड़ा रहे थे दारोगा, महिला सिपाही ने बीच सड़क ही लगा दी क्लास

Shruti Gaur