Breaking Tube
Politics UP News

सर्वे: मुख्यमंत्री योगी की लोकप्रियता में हुआ और भी इजाफा, लगातार तीसरी बार 10 सीएम की लिस्ट में टॉपर साबित हुए

Yogi adityanath

गोरखपुर से 5 बार के सांसद रहे योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने जबसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली तबसे उनकी लोकप्रियता दिन प्रति दिन पढ़ती जा रही है. मुख्यमंत्री के रूप तीन साल से अधिक का सफर तय कर चुके योगी पर लोगों का भरोसा कायम है, यही कारण है कि उन्हे लगातार तीसरी बार सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री (Best CM Yogi) के रूप में चुना गया. लोकप्रियता में उनके आस-पास कोई भी मुख्यमंत्री नहीं फटकता है.


दरअसल, इंडिया टुडे के मूड ऑफ द नेशन (MOTN) ने एक सर्वे किया जिसमें टॉप 10 मुख्यमंत्रियों की सूची बनाई गई, इस सूची में योगी आदित्यनाथ ने शीर्ष स्थान प्राप्त किया है. बीते साल भी योगी को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री के तौर पर चुना गया था. मूड ऑफ द नेशन (MOTN) सर्वे में 48 साल के योगी आदित्यनाथ को 24 प्रतिशत वोट मिला, लोगों ने माना कि योगी अच्छा काम कर रहे हैं. यही सवाल जनवरी में भी किया गया था, तब 18 फीसदी लोग उन्हें पसंद कर रहे थे. यानी कि योगी ने अपने कामकाज से अपनी लोकप्रियता में बढ़ोतरी की है.


जबकि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 15 प्रतिशत वोटों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. दक्षिण भारत से वाईएस जगन मोहन रेड्डी (आंध्र प्रदेश) चौथे तीसरे पर हैं, जिन्हें 11 फीसदी वोट मिला.ममता बनर्जी चौथी बेस्ट सीएम बनीं उन्हें 9 फीसदी वोट मिले. वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की लोकप्रियता में कमी आई है. पिछली बार तीसरे स्थान पर रहने वाले नीतीश इस बार उद्धव ठाकरे के साथ पांचवे स्थान पर हैं.


क्यो किया जा रहा योगी को पसंद ?

आदित्यनाथ ने खुद को एक एक्शन मैन के रूप में प्रोजेक्ट करने में कामयाबी हासिल की है. इसके पीछे अपराध और अपराधियों पर सख्ती और उनकी साफ-सुथरी छवि रही है. उनके नेतृत्व में यूपी धीरे-धीरे खुद को एक आकर्षक निवेश गंतव्य के रूप में स्थापित कर रहा है.  इससे पहले फरवरी 2018 में यूपी इन्वेस्टर्स समिट ने 4.7 लाख करोड़ रुपये के निवेश को आकर्षित किया था. वहीं, जुलाई 2019 में हुए सेरेमनी में 65 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं की नींव रखी गई थी.  सीएम योगी बेहतर और स्मार्ट पुलिसिंग के लिए योगी सरकार ने व्यापक सुधार किए. राम मंदिर फैसले पर योगी प्रदेश में शांति व्यवस्था बहाली ऱखने में कामयाब रहे. एंटी सीएए हिंसा में योगी ने दंगाइयों के प्रति जो सख्त रूख अपनाया वो लोगों को खासा पसंद आया. अब राम मंदिर भूमिपूजन के बाद योगी की लोकप्रियता और बढ़ने का अंदेशा लगाया जा रहा है.


Also Read: अयोध्या फैसले की पूरी रात नहीं सोए CM योगी, आदेश सुनते ही हो गए थे बेहद भावुक

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

महिलाओं को कम टिकट देने पर बोले कमलनाथ- सजावट के आधार पर नहीं दे रहे टिकट

BT Bureau

दिल्ली: बुराड़ी के स्पा सेंटर पहुंचीं मालीवाल, तहखाने में चल रहा ‌था सेक्स रैकेट, बटन से खुलते थे दरवाजे, अश्लील मेन्यू कार्ड मिले

BT Bureau

UP: कांग्रेस का ‘किसान जन जागरण अभियान’ शुरू, प्रियंका गांधी बोलीं- BJP सरकार किसानों के साथ कर रही छल

Jitendra Nishad