Breaking Tube
UP News

फर्रूखाबाद: CM य़ोगी का ‘मिशन शक्ति’, महिला दिवस पर महिला रिपोर्टिंग चौकी का हुआ उद्घाटन

आज दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) मनाया जा रहा है. महिलाओं के लिए समर्पित ये दिन बहुत खास होता है. महिलाओं (Women’s) के सम्मान में ही हर साल इंटरनेशनल वूमेंस डे बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है. वूमेंस डे पर जगह-जगह कार्यक्रम आयोजति किए जा रहे हैं. इसी के तहत योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार की मुहिम ‘मिशन शक्ति’ को आगे बढ़ाते हुए फर्रूखाबाद (Farrukhabad) में महिला रिपोर्टिंग चौकी का उद्घाटन हुआ. इस दौरान एसपी अशोक कुमार मीणा भी मौजूद रहे.


सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर कायमगंज कोतवाली को सजाया गया. एसपी अशोक कुमार मीणा की मौजूदगी में बीजेपी महिला पदाधिकारी रश्मि दुबे ने फीता काटकर महिला रिपोर्टिंग चौकी का शुभारंभ किया. वहीं इस दौरान एसपी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि महिलाओं से संबंधित मामलों को जल्द से जल्द निपटाया जाएगा. इस मौके पर सीओ सिटी राजवीर सिंह गौर, कोतवाल विनय राय, कस्बा चौकी इंचार्ज दिनेश भारती. महिला रिपोर्टिंग चौकी इंचार्ज नीतू सिंह व साहसी बालिकाएं उपस्थित रही.


बता दें कि अंतररष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath) सोमवार से मिशन शक्ति (Mission Shakti) के दूसरे चरण का आगाज किया है. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री लखनऊ वासियों को सेफ सिटी परियोजना के तहत पिंक बूथ समर्पित किया. मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिलों में ब्लॉक व तहसील स्तर पर भी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित कराए गए. सेफ सिटी परियोजना के तहत पिंक बूथ के अलावा, पिंक टॉयलेट्स, डार्क स्थान चिन्हित कर वहां प्रकाश की व्यवस्था और पेट्रोलिंग करने के लिए पिंक बाइक और कार भी पुलिस को दी जा रही हैं.


INPUT- Abhishek Gupta


Also Read: Women’s Day पर बरेली को एयरपोर्ट की सौगात, महिला पायलट, महिला क्रू मेंबर्स और महिला सुरक्षाकर्मियों के बीच उतरी पहली फ्लाइट


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: रोड एक्सीडेंट में हुई सिपाही की मौत, परिजनों की मदद को पुलिसकर्मियों ने जुटाए 72 हजार रूपए, एसपी ने सौंपा चेक

Shruti Gaur

PM मोदी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की दिशा में आत्मनिर्भर UP, अब तक कि सर्वाधिक मांग 23419 MW बिजली की आपूर्ति

BT Bureau

लखीमपुर खीरी: कोरोना वैक्सीन लगने के बाद बिगड़ी सिपाही की हालत, डॉक्टरों ने किया रेफर

BT Bureau