Breaking Tube
Police & Forces UP News

‘घर की खुशियों में शामिल होने के लिए पुलिसकर्मियों को दिया जाए अवकाश’, झांसी SSP ने जारी किया आदेश

लोगों की सुरक्षा करने में यूपी पुलिस के जवान सदैव पूरी निष्ठा से लगे रहते हैं। जिसकी वजह से किसी भी त्योहार पर भी उन्हें छुट्टी नहीं मिलती। कई बार तो ऐसा होता है कि अपने जरूरी दिनों में भी पुलिसकर्मी अपने परिवार के पास नहीं रह पाते। जिस वजह से पुलिसकर्मी कई बार तनाव का शिकार हो जाते हैं। इस समस्या को देखते हुए झांसी एसएसपी ने बड़ा कदम उठाया है। मामले में कप्तान ने जिले भर के थाना प्रभारी को आदेश जारी कर दिए हैं।


एसएसपी ने जारी किए आदेश

जानकारी के मुताबिक, झांसी एसएसपी शिवहरि मीना ने अपने पत्र में लिखा कि पुलिस कर्मियों की ड्यूटी का कोई समय नहीं होता। जिस वजह से बार पुलिस कर्मी अपने घर की परेशानियों और खुशियों में शामिल नहीं हो पाते। इसी के चलते समस्त थाना प्रभारियों और चौकी प्रभारियों को ये सूचित किया जाता है कि यदि उनके थाने में किसी कर्मचारी को कोई समस्या है, उसके माता पिता या पत्नी से संबंधित या उसके बच्चे का जन्मदिन हो तो ऐसे में उसे एक दिन का अवकाश प्रदान किया जाए।


पुलिसकर्मियों में दौड़ी खुशी की लहर

इसके साथ ही एसएसपी ने साफ तौर पर ये कहा है कि इस मामले में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ना ही थाना प्रभारी इसमें ढील दें। एसएसपी के इस आदेश के बाद जिले भर के पुलिसकर्मियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। सभी ने एसएसपी को धन्यवाद कहा है। क्योंकि उनके इस फैसले से जवानों को काफी राहत मिली है।


Also read : लखनऊ: Sex समस्या और पत्नी से अनबन का उड़ाता था मज़ाक, इसी कुंठा में सिपाही ने युवक को मारी गोली


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

उन्नाव रेप कांड: आरोपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर को BJP ने पार्टी से निकाला, पीड़िता की सुरक्षा में लगे तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

BT Bureau

ODOP ने फूंकी UP के परंपरागत उद्योगों में जान, प्रदेश में 28000 से ज्यादा मिले रोजगार

BT Bureau

रोजगार पर योगी के लिए संकटमोचक साबित हुए नवनीत सहगल, इनोवेशन में माने जाते हैं माहिर

BT Bureau