Breaking Tube
Crime UP News

कानपुर में एक और लव जिहाद, हिंदू नाम से 13 साल की बच्ची को फंसाया, अगवाकर धर्मांतरण के लिए दबाव, भाई-बहन गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) से मजहबी फरेब के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. लव जिहाद (Love Jihad) का ताजा मामला नौबस्ता थाना क्षेत्र से आ रहा है. आरोप है कि मुस्लिम युवक ने कक्षा 7 में पढ़ने वाली 13 वर्षीय बच्ची को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया. आरोपी ने उसे कुरान की आयतें भी सीखाना शुरू कर दिया था. जब एक दिन बच्ची को अगवाकर उसका धर्मांतरण कराने की कोशिश की, युवक ने बच्ची पुलिस के सामने परिजनों के खिलाफ बयान देने को भी सिखाया था. इस काम में आरोपी की बहन ने भी उसका साथ दिया. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने दोनों भाई-बहन को गिरफ्तार कर लिया है.


जानकारी के मुताबिक बच्ची के पिता का देहांत हो चुका है, बच्ची कक्षा 7 की छात्रा बताई जा रही है, और नौबस्ता थाना क्षेत्र में मां के साथ रहती है. आरोपी युवक मोहम्मद ओवैस उर्फ बाबू बाबूपुरवा कोतवाली क्षेत्र के अजीतगंज का रहने वाला बच्ची के घर के पड़ोस में मजदूरी करता था. छात्रा की मां के मुताबिक एक महीने पहले घर के बगल में खाली प्‍लॉट में निर्माण कार्य चल रहा था. आरोपी युवक वहां पर मजदूरी करने आया था. युवक अक्सर उनके घर पर ठंडा पानी लेने के लिए आया करता था. उसने अपना नाम बाबू बताया था. पूछने के बाद बावजूद भी उसने अपनी धार्मिक पहचान छिपाई थी. इसी दौरान उसने बेटी को प्रेमजाल में फांस लिया. बाबू उर्फ मोहम्‍मद ओवैस और उसकी बहन माही हयात फोन पर बेटी से बातचीत करते थे. भाई-बहन मिलकर बेटी का ब्रेनवॉश करने का काम कर रहे थे.


पीड़िता की मां ने बताया कि उन्‍हें पिछले कई हफ्ते से आरोपी के व्यवहार में परिवर्तन दिख रहा था. आरोपी युवक गत गुरुवार को उसकी बेटी को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया. बेटी काफी देर तक घर लौटी तो उन्‍होंने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने बेटी को बरामद कर लिया है और आरोपी युवक और उसकी बहन को अरेस्ट किया है. पुलिस ने जब युवक को अरेस्ट किया तब पता चला कि उसका नाम मोहम्मद ओवैस है. बेटी ने बताया कि मोहम्मद ओवैस और उसकी बहन उसका धर्म परिवर्तन कराना चाहते थे. साथ ही उसे नमाज और आयत पढ़ने के तरीके सिखाते थे.


पीड़ित बच्ची का कहना है कि आरोपी की बहना ने कहा था कि बिल्कुल डरना मत. घर जाकर नमाज पढ़ने की आदत डालना और तीन आयत तुम्हें बताएंगे, जिसे पढ़ने के बाद खुद ही तुम्हारा धर्म परिवर्तन हो जाएगा. छात्र से पूछताछ में पता चला कि आरोपित की बहन उससे फोन पर बात करती थी. ओवैस के घरवाले कहते थे कि जब भी पुलिस से सामना हो तो अपने घरवालों के खिलाफ बोलना. हम तुम्हारा धर्म बदलवा कर तुम्हें अपना लेंगे.


वहीें इस मामले पर एसपी साउथ दीपक भूकर ने जानकारी देते हुए बताया कि एक युवक नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर ले गया था. परिजनों की शिकायत पर नाबालिग को बरामद कर लिया गया है. साथ ही आरोपी युवक और उसकी बहन को गिरफ्तार किया गया है. दोनों को जेल भेज दिया गया है.


Also Read: लव जिहाद: प्रेजमाल बिछाते समय सेक्युलर, शादी के बाद कट्टर, पति बोला- मुसलमान बनो तभी साथ रखूंगा, मां पर भी बनाया दबाव


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अलीगढ़: पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो की शेयर, AMU छात्र मो. ज़ैद गिरफ्तार

BT Bureau

लड़की का रेप कर बनाया वीडियो, वायरल की धमकी देकर ऐंठे लाखों रुपये, फिर भी कर दिया वायरल तो पीड़िता ने काटी कलाई, मो. शाहिद गिरफ्तार, 7 फरार

BT Bureau

यूपी: गुंडों के कहने पर थाना इंचार्ज ने महिला को थाने ले जाकर पीटा, तोड़ दी हड्डियां, कई पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा

Jitendra Nishad