Breaking Tube
Crime UP News

लव जिहाद: दुबई का अफजल बना रमन, युवती को बहन बोलकर बातचीत की शुरूआत, दोस्ती, प्रेमजाल औऱ फिर कानपुर से निकाह के लिए अगवा कर ले गया

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में मजहबी फरेब थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले से लव जिहाद (Love Jihad) का एक और मामला सामने आ रहा है. यहां एक हिंदू युवती को प्रेमजाल में फंसाने के लिए मुस्लिम युवक ने हिंदू नाम से आईडी बनाई. इसके बाद बातचीत करने के लिए उसे बहन बना लिया, फिर दोस्ती और प्रेमजाल में फंसाकर निकाह के लिए बहला-फुसलाकर भगा ले गया. आरोपी के इस धोखे से युवती के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिजनों ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमें के लिए तहरीर दी है. बता दें कि जिले से लव जिहाद के अब तक 12 मामले सामने आ चुके हैं.


हिंदू नाम, बहन, दोस्ती, प्रेमजाल

जानकारी के मुताबिक यह मामला गोविंद नगर के गुजैनी का बताया जा रहा है. जहां निवासी सन्नो देवी ने बताया कि उनकी बेटी नेहा सिंह को फेसबुक पर अफजल अंसारी ने रमन बनकर अपने प्रेमजाल में फंसा लिया. आरोपी ने युवती से बातचीत करने के लिए पहले उसे अपनी बहन बनाया. वह बहन-बहन कहकर उससे बातचीत करता था. धीरे-धीरे उसने दोस्ती कर ली ली. आरोपी दुबई में काम करता है और बिहार के दरभंगा का रहने वाला बताया जा रहा है.


विश्वास दिलाने के लिए राखी भी बांध ली

युवती की मां ने बताया कि आरोपी करीब दो साल से बेटी से फोन पर बात करता था, कई बार उसने पूछा तो नेहा ने बताया कि वह रमन है जो कि उसे अपनी बहन मानता है, और बहुत रिस्पेक्ट करता है. यहां तक कि उसके नाम की राखी भी बांध चुका है. सन्नो देवी के मुताबिक एक बार बेटी ने उनसे भी बात कराई थी, आरोपी उन्हें मां कहकर संबोधित करके बात करता था. लेकिन अफजल के इरादे कुछ और ही थे, भाई के रिश्ते की आड़ में उसकी नजर नेहा के जिस्म पर थी. धीरे-धीरे उसने प्रेमजाल फैलाया और नेहा को फंसा लिया.


अगवा, निकाह की तैयारी

परिजनों के मुताबिक कल यानि कि गुरूवार को शाम करीब 5 बजे नेहा निजी काम बताकर घर से बाहर निकली और फिर वापस नहीं आई. परिजनों ने खूब खोजा लेकिन बेटी कहीं नहीं मिली. शुक्रवार सुबह एक युवक का फोन आया उसने बताया कि वह अफजल अंसारी बोल रहा है, और उनकी बेटी उसके पास है. अब वह उसका धर्मांतरण कराकर मुसलमान बनाएगा फिर निकाह करेगा.


25 हजार कैश, 3 लाख के जेवर भी ले गई

मां के मुताबिक अफजल के फोन के बाद उन्होंने घर की तलाशी ली तो पता चला कि घर से 25000 रूपए कैश और 3 लाख रूपए कीमत के जेवर गायब हैं, पिता सुरेश ने बताया कि उन्होनें बेटी के नाम से एक बैंक अकाउंट खोल रखा था जिसमें करीब डेढ़ लाख रूपए थे, अफजल के इशारे पर नेहा एटीएम लेकर चली गई. वहीं इस घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वे किसी भी तरह अपनी बिटिया की घर वापसी चाहते हैं. इसके लिए शुक्रवार को उन्होंने गोविंदनगर थाने में तरहीर देकर गुहार लगाई है.


लव जिहाद पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने जताई चिंता

कानपुर और आसपास के जिलों में धर्म परितर्वन के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. गुरूवार को प्रांतीय बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत के समक्ष एक-एक मुद्दे को रखा गया. संघ प्रमुख ने धर्मांतरण के तेजी से बढ़ रहे मामलों पर चिंता जताई है. संघ प्रमुख ने सभी पदाधिकारियों से धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए सुझाव मांगे तो सभी ने अपने तर्क दिए.


INPUT- Prabhakar Srivastava


Also Read: लव जिहाद: देखिए वो आधार कार्ड जिसकी मदद से आर्यन बनकर नाबालिग का शोषण कर रहा था फतेह खान, धोखा देने के लिए रची फिल्मी कहानी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: बदमाश को पकड़ने के लिए चलती ट्रेन से कूदा सिपाही, आधा किमी तक दौड़ाकर धर दबोचा

S N Tiwari

आगरा: मंदिर में नमाज पढ़ने के विरोध में मजार पर हनुमान चालीसा का पाठ, अजय तोमर गिरफ्तार

Jitendra Nishad

आगरा: खनन माफिया के गुर्गों ने सिपाही पर ट्रैक्टर चढ़ाकर मार डाला, फायरिंग कर हुए फरार

Jitendra Nishad