Breaking Tube
Crime UP News

लव जिहाद: छात्रा को फंसाने के लिए मुख्तार बन गया राहुल, धर्मांतरण व निकाह, एक और हिंदू युवती से कर चुका है शादी

A sensational case of Love Jihad comes from Ayodhya

उत्तर प्रदेश का कानपुर (Kanpur) मजहबी फरेब का अड़्डा बनता दिख रहा है. फिजा फातिमा बनी शालिनी यादव से चर्चा में आए लव जिहाद (Love Jihad) के मामलों की संख्या 14 पहुंच चुकी है. ताजा मामला नौबस्ता थाना क्षेत्र से आ रहा है, जहां एक मुस्लिम युवक ने हिंदू नाम से युवती को प्रेमजाल मेंं फंसाया, दबाव डालकर उसका धर्मांतरण कराकर निकाह कर लिया. परिजनों की तहरीर पर युवक को हिरासत में ले लिया गया है. आरोपी पहले से शादीशुदा है, उसके बच्चे भी हैं, वहीं बताया जा रहा है उसकी पहली बीवी भी हिंदू समुदाय से है.


जानकारी के मुताबिक नौबस्ता थाना क्षेत्र आवास विकास स्थित रहने वाले शटरिंग कारीगर की 22 वर्षीय बेटी पॉलिटेक्निक छात्रा है. छात्रा की दोस्ती मछरिया में रहने वाले मुख्तार अहमद से हो गई थी. मुख्तार अहमद ने छात्रा की जाति और धर्म के आधार पर अपना नाम राहुल शर्मा बताया था. मुख्तार ने धीरे-धीरे छात्रा को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया. आरोपी युवक ने छात्रा पर दबाव बनाकर उसका धर्म परिवर्तन करा दिया औऱ उसका नाम फरियम फातिमा रख दिया, और बीते 17 अप्रैल 2019 को कोर्ट मैरिज कर ली. इसके बाद दोनों अपने-अपने घर पर रहने लगे.


ऐसे सामने आई सच्चाई

छात्रा एक हफ्ते पहले युवक से मोबाइल फोन पर बात कर रही थी. छात्रा के पिता ने देखा कि बेटी किसी युवक से बात कर रही है, उन्होंने बेटी का मोबाइल छीनकर पूछताछ की. छात्रा ने बताया कि राहुल नाम के लड़के से बात करती है, और दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली, सुनते ही परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई. परिजनों ने छात्रा के घर से बाहर आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया, लेकिन छात्रा ने परिजनों को अभी भी युवक का असली नाम नहीं बताया था.


पुलिस ने की पूछताछ तब असली नाम कबूला


परिजनों की बंदिश की वजह से छात्रा युवक से बीते हफ्ते से बात नहीं कर पा रही थी. एक हफ्ते तक किसी तरह का संपर्क नहीं होने पर युवक छात्रा के घर पर जा धमका, और छात्रा को पत्नी बताकर साथ ले जाने की जिद करने लगा. इसके साथ ही युवक ने छात्रा के परिवारिक सदस्यों से धक्कामुक्की करने लगा. इस पर छात्रा के परिवार ने पुलिस को सूचना देदी, मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को दबोच लिया. पुलिस की पूछताछ में युवक ने अपना नाम मुख्तार अहमद बताया. युवक का नाम सुनकर छात्रा के पैरेंट्स हैरत मे पड़ गए.


पीड़िता बोली- जब सच्चाई पता चली तब तक हो चुकी थी देर

पुलिस हिरासत में युवक ने अपना नाम मुख्तार अहमद बताया तो परिजन सकते पड़ गए. परिवारीजनों ने बेटी से दोबारा पूछा तो उसने बताया कि युवक ने राहुल शर्मा नाम बताकर मुझसे दोस्ती की थी, मुझे अपने प्रेम जाल में फांस लिया, इसके बाद वो जैसा कहता गया मैं वैसा ही करती चली गई. जब मेरे सामने उसकी असली पहचान सामने आई तब तक बहुत देर हो चुकी थी. धर्म परिवर्तन के बाद फरियम फातिमा बन गई, और कोर्ट मैरिज हो गई. लेकिन मुझे इस बात की जानकारी कोर्ट मैरिज के बाद हुई कि युवक पहले से शादीशुदा है.


पहली पत्नी भी हिंदू

पीड़िता ने बताया कि मुख्तार पहले से शादीशुदा था और उसके बच्चे भी हैं, लेकिन यह बात उसने छिपाए रखी, उसे शादी के बाद पता चला. छात्रा ने बताया कि मुख्तार की पहली बीवी भी हिंदू ही है जिसे उसने फंसाया था और शादी के कुछ दिन बाद छोड़ दिया. वहीं छात्रा के परिजन आरोपी को सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं. छात्रा की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी मुख्तार अहमद को गिरफ्तार कर लिया है.


बता दें कि आईजी के निर्देश पर कानपुर लव जिहाद की घटनाओं की जांच एसआईटी को सौंपी गई है, यह मामला भी एसआईटी को ट्रांसफर हो गया है. वहीं इस मामले पर पुलिस का कहना है कि आरोपी युवक से पूछताछ की जा रही है. छात्रा के 164 के बयान दर्ज कराएंगे.


Also Read: लव जिहाद: 15 साल की दलित बच्ची को अगवा कर ले गया इरशाद, परिजनों ने की शिकायत तो भाई अब्दुल ने कहे जातिसूचक शब्द, जान से मारने की धमकी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

शाहीन बाग में फायरिंग करने वाला निकला AAP कार्यकर्ता, दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा

BT Bureau

गरीब दलितों की जमीन कब्जाने मामले में आजम खान की बढ़ीं मुश्किलें, बीवी, बेटों, बहन समेत 13 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

BT Bureau

#MeToo: कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबरा और विक्की सिडाना पर लगा कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न आरोप

Satya Prakash