Breaking Tube
Crime UP News

लव जिहाद: हिंदू लड़कियों को फंसाने, धर्मांतरण, कोर्ट-कचहरी से विदेश बेचने तक के लिए फंडिंग!, SIT के हाथ लगे अहम सुराग

कानपुर में लव जिहाद (Kanpur Love Jihad) मामलों की जांच कर रही स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम (SIT) के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं. शुरूआती जांच में संकेत मिले हैं कि हिंदू लड़कियों को फंसाने, धर्मांतरण कराने, कोर्ट-कचहरी में कानूनी सहायता से लेकर विदेश में बेचने के लिए आरोपियों को बाहर से फंडिंग हो रही है. एसआईटी को आरोपियों के खातों में फंडिग के सबूत मिले हैं जिसके बाद खातों को फ्रीज कर पैसे पहुंचाने वाले संगठनों का पता लगाया जा रहा है. इस बारे में नोडल अधिकारी दीपक भूकर ने टीम को निर्देश दिए हैं.


फिजा फातिमा बन चुकी शालिनी यादव केस के बाद से जबरन धर्मांतऱण के मामलों ने तेजी पकड़ी है. इसके बाद देखते ही देखते ऐसे ही 10 मामले सामने आ खड़े हो गए, जिनमें 7 मामले तो बीते 2 महीने के भीतर के ही बताए जा रहे हैं. सभी मामलों में या तो आरोपी किदवई नगर के जूही लाल कालोगी के रहने वालें हैं या उनका कोई न कोई संबंध है. इन मामलों की जांच कर रहे एसपी साउथ दीपक भूकर की अभी तक की जांच में टीम को जानकारी मिली है कि हिंदू समुदाय की युवतियों का धर्मपरिवर्तन कराने से लेकर शोषण करने या उन्हें विदेश बेचने तक के कार्य में कोई संगठन फंडिंग कर रहा है. इसी फंडिंग के बल पर आरोपी कोर्ट में महंगे वकील से लेकर महीनों अंडरग्राउंड रहकर खर्च वहन कर रहे हैं.


बतौर स्लीपिंग माड्यूल इस्तेमाल के संकेत

एसपी साउथ दीपक भूकर के मुताबिक जूही लाल कालोनी के मोहम्मद फैसल औऱ जाजमऊ के नफीस के बैंक अकाउंट खंगाले जा रहे हैं. फंडिगं के साक्ष्य मिलने पर कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा फंडिंग करने वाले संगठन का भी खुलासा किया जाएगा. अभी तक की गई जांच के मुताबिक आशंका है कि ये लोग हिंदू लड़कियों को बरगलाकर बतौर स्लीपिंग माड्यूल इस्तेमाल करना चाहते हैं. बता दें कि फिजा फातिमा बन चुकी शालिनी यादव के भाई अभिषेक यादव ने शालिनी को चुपके से विदेश भेजने का आरोप लगाया है. भाई के मुताबिक फैसल इसके लिए वीजा लेने की कोशिश कर रहा है.


यूं प्रेमजाल में फंसाते हैं मुस्लिम लड़के

कानपुर में पिछले दो महीने में लव जिहाद के सात मामले सामने आ चुके हैं. सभी मामलों में एक ही जैसी समानता देखने को मिली है. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने हीरोपंती दिखाकर लड़कियों को प्रेमजाल में फांसा था. लड़कियों को अपने जाल में फंसाने के लिए आरोपियों ने जमकर पैसे उड़ाए थे. आरोपी महंगे रेस्तरां में खाना, फोर व्हीलर से घूमना, महंगे सिनेमा हॉल में मूवी देखना, मॉल में शॉपिंग करना और पिकनिक स्पॉट पर घूमने के दौरान लड़कियों के महंगे शौक को पूरा कराते थे.


महंगे शौक के बाद करते थे ब्रेनवॉश

सूत्रों के मुताबिक लव जिहाद का शिकार बनाने वाले युवकों को जब इस बात का भरोसा हो जाता था कि दूसरे समुदाय की लड़की प्रेमजाल में आ चुकी है तो इसके बाद लड़कियों का ब्रेनवॉश करना शुरू करते थे. इस दौरान लड़कियों के अंदर उनके पैरंट्स के प्रति घृणा भरने का काम करते थे. आरोपी धार्मिक बातों से ब्रेनवॉश करते थे. इसके बाद कथित रूप से धर्म परिवर्तन कराते थे.


तंगहाल फिर भी रईसजादों की तरह जिंदगी

एसआईटी जांच में भी यह स्पष्ट हो चुका है कि सभी आरोपियों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है. इसके बाद भी आरोपियों ने हीरोपंती के दौरान एक बड़ी रकम खर्च की थी. इतना रुपया इस दौरान इनके पास कहां से आया और लड़कियों के इतने महंगे शौक वे कैसे पूरे कर रहे थे, इसकी जांच हो रही है. इसके साथ ही पुलिस ने जब आरोपियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए तो आरोपियों ने कानूनी लड़ाई के लिए इलाहाबाद के मंहगे वकीलों को खड़ा कर दिया.


घर में खाने को नहीं, कोर्ट में पानी जैसा बहा रहे पैसा

शालिनी यादव से फिजा फातिमा बनी युवती ने फैसल नाम के लड़के से निकाह कर लिया. फैसल के पिता एक मामूली फर्निचर की शॉप में काम करते हैं. फैसल ने इलाहाबाद हाई कोर्ट से लेकर दिल्ली हाई कोर्ट तक मंहगे वकील लगा दिए. यही कहानी पनकी में दो सगी बहनों का धर्म परिवर्तन कराने वाले मोहसिन खान और आमिर की भी है, दोनों ही गरीब घर से ताल्लुक रखते हैं लेकिन कोर्ट में पैसा पानी की तरह बहा रहे हैं. दोनों ने अपने पक्ष में महंगा वकील हायर किया हुआ है. इसी तरह से कल्याणपुर की दो सगी बहनों को प्रेम जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन कराने वाले मोहम्मद शाहरुख पर भी इसी तरह के आरोप हैं.


Also Read: लव जिहाद का PAK कनेक्शन!, ट्रेंनिंग सेंटर से लेकर कानूनी लड़ाई तक फंडिंग के संकेत


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

प्रियंका रेड्डी हत्याकांड: दुष्कर्मी की मां बोली- मेरे बेटे को भी वैसे ही जला दो, जैसे उसने डॉक्टर को जलाया

BT Bureau

300 अपराधियों को एनकाउंटर में ढेर करने वाले IPS ने शहीदों के मजाक पर इस अंदाज में दिया पूर्व सीएम अखिलेश को जवाब, सोशल यूजर्स ने कहा- शाबाश!

BT Bureau

बरेली: ससुर से हलाला के बाद महिला ने दिया बच्चे को जन्म, शौहर औलाद रखने को तैयार नहीं

BT Bureau