Breaking Tube
Police & Forces UP News

कानपुर: पुलिस लाइन में सोते हुए पुलिसकर्मियों पर गिरी जर्जर बैरक, एक सिपाही की मौत, 6 घायल, 2 की हालत गंभीर

कानपुर जिले में पुलिस लाइन स्थित आरक्षी बैरक (Kanpur Police line Barrack) में सोमवार देर रात अचानक सो रहे पुलिसकर्मियों के ऊपर भर-भराकर छत गिरी. बैरक की छत गिरने से मलबे में सो रहे कई पुलिसकर्मी दब गए. इस हादसे में एक सिपाही अरविंद की मौत हो गई है तथा 6 घायल हो गए वहीं इनमें 2 गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. बैरक गिरने की जानकारी मिलते ही मौके पर एडीजी, आईजी, डीआईजी/एसएसपी सहित सभी एसपी पहुंचे. अधिकारियों ने मृतक आरक्षी के प्रति संवेदना व्यक्त की.


Kanpur police line's barrack verandah fell English News, Hindi ...

सोमवार रात करीब पौने दस बजे सिपाही ड्यूटी से लौटकर आराम करने को पहुंचने लगे थे. इसी दौरान बैरक के बरामदे की छत एक ओर से गिरनी शुरू हुई और लगभग 50 फिट बरामदे की छत नीचे आ गई. 48 वर्षीय सिपाही अरविंद निवासी लालपुर, बेवर जिला मैनपुरी का बेड बरामदे में था. सबसे पहले उसी के हिस्से वाली छत गिरी. छत में लेटे सिपाही राकेश निवासी नगला गंगू अछल्दा औरैया, अमृत लाल निवासी इटैलीपुर सैनी, कौशाम्बी नीचे आ गिरे और गंभीर रूप से घायल हो गए.


कानपुर पुलिस लाइन में बैरक की छत ...

सिपाही मनीष कुमार मलबे में दबे साथियों को निकाल रहा था तभी सिर पर ईंट गिरने से घायल हो गया. हादसे में आधा दर्जन से अधिक सिपाही मामूली रूप से घायल हुए है. चारों घायल सिपाहियों को मलबे से निकाल कर साथी पुलिस कर्मी रीजेंसी अस्पताल लेकर पहुंचे. उपचार के दौरान अरविंद की मौत हो गई जबकि राकेश व अमृत लाल की हालत गंभीर बनी हुई है. अमृत लाल की तैनाती चौबेपुर थाने में थी और उसे बिकरू कांड में लाइन हाजिर कर दिया गया था. एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि हादसे के कारणों की जांच के आदेश दिए गए हैं.


कानपुर पुलिस लाइन में सोते हुए पुलिस ...

डीआईजी/एसएसपी ने कहा कि बैरक की जांच कराई जाएगी। हम सभी आकस्मिक घटना से दुखद हैं और मृतक पुलिसकर्मी के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। कहा कि इस घटना को देखते हुए ध्यान में रखते हुए उनके परिवार को सभी राहत व सहायता उपलब्ध कराई जाएगी. डीआईजी/एसएसपी ने कहा कि जनपद के सभी बैरकों की जांच कराई जाएगी और गुणवत्ता व मानक पूरे ना करने वाले सभी बैरकों को गिरा कर नई बैरक बनाए जाएगी.


Also Read: गाजियाबाद: घर में घुसकर महिला सिपाही से छेड़छाड़, कपड़े भी फाड़े, कांस्टेबल पति पर आरोप


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

जिस माफिया को बचाने का पंजाब सरकार पर लग रहा आरोप, उसी मुख्तार अंसारी से जान की सलामती मांग रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय

Jitendra Nishad

मुजफ्फरनगर में खुला देश का पहला ‘पुलिस कैफे’, हेल्दी फ़ूड के साथ फिटनेस भी, ऑनलाइन डिलीवरी की भी सेवा

Shruti Gaur

कांग्रेस का मिशन यूपी 2022: सात समितियों का गठन, पार्टी में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की बात करने वाले कद्दावर लगे किनारे

BT Bureau