Breaking Tube
Politics UP News

अब पंचायत चुनाव नहीं लड़ पाएंगी सजायाफ्ता कुलदीप सेंगर की पत्नी, BJP ने काटा टिकट

Unnao sangeeta senger

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में उन्नाव (Unnao) के सजायाफ्ता पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर (Sangeeta Sengar) का टिकट काट दिया है। 8 अप्रैल को उन्नाव जिला पंचायत के उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। सूची में कुलदीप सेंगर की पत्नी संगीता को वॉर्ड नंबर 22 फतेहपुर चौरासी तृतीय से उम्मीदवार घोषित किया था। यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इसकी जानकारी दी।


दरअसल, कुलदीप सेंगर की पत्नी को टिकट देने के मामला तूल पकड़ने और बलात्कार पीड़िता के परिवार की ओर से इसका विरोध करने के बाद पार्टी ने अपना निर्णय बदल दिया और प्रत्याशियों की सूची से संगीता सेंगर का नाम बाहर कर दिया। अब उनकी जगह नए प्रत्याशी का नाम जल्द घोषित किया जाएगा।


Also Read: UP के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही को हुआ Corona, फेसबुक पर पोस्ट कर दी जानकारी


बता दें कि संगीता सेंगर को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. आषुतोष वर्मा ने कहा कि भाजपा पिछले रास्ते से अपराधियों को बढ़ावा देना चाहती है। सेंगर की पत्नी पहले भी जिला पंचायत अध्यक्ष रहीं है। उन पर एक्शन लेने के बजाय उन्हें टिकट देकर प्रोत्साहित किया गया है। भाजपा महिलाओं का सम्मान नहीं करती है। बल्कि वह जातिवादी को बढ़ावा दे रही है। कुलदीप सेंगर का इतिहास देखें तो पता चलेगा कि भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है। यह पूरी तरह से मैनेंजमेंट की सरकार है।


गौरतलब हो कि कुलदीप सिंह सेंगर उन्नाव की बांगरमऊ से भाजपा के टिकट पर विधायक रह चुके हैं। साल 2017 में उन्नाव के चर्चित दुष्कर्म कांड में कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्हें अगस्त 2019 में भाजपा ने पार्टी से बाहर कर दिया था और फिर बाद में उनकी विधान सभा की सदस्यता भी समाप्त कर दी गई थी। पिछले साल कोर्ट ने कुलदीप सिंह सेंगर को दुष्कर्म और अपहरण के मामले में दोषी करार देते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई थी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बाराबंकी: उपद्रवी युवक को कोतवाली ले जा रहे सिपाही पर दबंगों का हमला, लाठियों से पीटा और फाड़ दी वर्दी

BT Bureau

नोएडा: मास्क नहीं लगाने पर चालान करना पड़ा भारी, गुस्साए बिजली विभाग के कर्मचारियों ने काट दी कोतवाली और दारोगा के घर की बिजली

BT Bureau

निर्विरोध सीटों पर विवाद के बाद SC ने कहा- दोबारा नहीं होंगे पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव

BT Bureau