Breaking Tube
Crime UP News

कानपुर: पहचान छिपाकर दोस्ती, प्रेमजाल, शादी फिर जिस्म बेचने के लिए दबाव, अब एक और हिंदू युवती से रचाया तीसरा निकाह

up religion conversion love jihad law

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में लव जिहाद (Love Jihad) के मामलों में गठित एसआईटी (SIT) ने अपनी रिपोर्ट दाखिल कर दी है. जांच में 14 मामलों में से 11 में आरोप सही पाए गए हैं. जिनमें आरोपियों को जेल भेज दिया हैं, वहीं 3 मामलों में लड़की ने आरोपी के पक्ष में बयान दिया है, जिसके चलते उन्हें छोड़ दिया गया है. इसी बीच कानपुर से लव जिहाद का एक और सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है. यहां एक मुस्लिम समुदाय के युवक ने पहचान छिपाकर हिंदू युवती को प्रेमजाल में फंसाकर शादी और उसके बाद जिस्फरोशी के लिए दबाव बनाया. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.


जानें पूरा मामला

नौबस्ता थना क्षेत्र स्थित यशोदानगर निवासी महिला ने बताया कि 11 साल पहले वह प्राइवेट नौकरी करती थी, उस दौरान उसकी मुलाकात कल्याणपुर निवासी युवक ने हुई, उसने आपना नाम समीर बताया था. समीर ने उससे दोस्ती बढ़ाई, धीरे-धीरे वह आरोपी पर ऐतबार करने लगी और एक दिन समीर ने शादी के लिए प्रपोज किया जिसे उसने स्वीकार लिया. शादी के बाद कई बार कहने पर भी परिवार से नहीं मिलवाया. सब कुछ ठीक चल रहा था एक दिन उसके पता चला कि आरोपी हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम है, और उसका नाम समीर नहीं बल्कि मकसूदी अली है. आरोपी की सच्चाई जानकर पीड़िता के पैरों तले जमीन खिसक गई.


जिस्मफरोशी के लिए दबाव

पीड़िता के मुताबिक बेटी के भविष्य के लिए वह चुप रही क्योंकि उस परिस्थिति में उसके पास समझौता करने के अलावा और कोई चारा नहीं था. पीड़िता ने बताया कि शादी के कुछ साल बाद मकसूद अली की नौकरी छूट गई और वो उस पर जिस्मफरोशी के लिए दबाव बनाने लगा. रिश्ता निभाने के लिए महिला उसकी मंशा के अनुसार किसी तरह पैसे जुटाकर देती रही. पीड़िता ने बताया कि मकसूद पैसे न देने पर उसके साथ मारपीट करता था, जिसके चलते वह अपनी बेटी को लेकर यशोदानगर में रहने लगी.


तीसरी शादी भी हिंदू युवती से

पीड़िता ने बताया कि मकसूद अली ने अब एक और लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर तीसरी शादी कर ली है. तीसरी शादी भी हिंदू युवती से की है. मकसूद बहुत ही शातिराना ढंग से ब्रेनवॉश करता है. तीन जिंदगियां बर्बाद कर चुका है. यदि पुलिस उस पर कार्रवाई नहीं करती है तो यह इसी तरह से लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करता रहेगा.


आरोपी गिरफ्तार

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मकसूद अली के खिलाफ धोखाधड़ी, दहेज उत्पीड़न, भरोसा तोड़ना, जान से मारने की धमकी, धोखा देकर शादी करने समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है. वहीं आरोपी मकसूद अली को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है.


यूपी में आ रहा लव जिहाद के खिलाफ कानून

कानपुर में आए 11 मामले और फिर अलग-अलग शहरों से आए लव जेहाद के मामले आने के बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार लव जेहाद कानून ला रही है. इसका प्रस्ताव कानून मंत्रालय तक भी पहुंच गया है.  इसके तहत जबरन धर्मांतरण पर पांच साल तथा सामूहिक धर्मांतरण कराने के मामले में 10 साल तक की सजा का प्रावधान किए जाने की तैयारी है. इसे गैर जमानती अपराध की श्रेणी में रखा जाएगा.


INPUT- Prabhakar Srivastava


Also Read: कानपुर: SIT रिपोर्ट में Love Jihad की पुष्टि, प्यार के नाम पर आरोपी करते थे मजहबी फरेब, 11 लड़के भेजे गए जेल


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ और गाजियाबाद हज हाउस के निर्माण में सरकारी पैसे के दुरूपयोग का आरोप, योगी सरकार कराएगी SIT जांच

BT Bureau

जौनपुर: पूछताछ करने गई महिला दारोगा से बदमाशों ने की बदसलूकी, वर्दी फाड़ी, पिस्टल भी छीनी

BT Bureau

कानपुर मुठभेड़: ADG ने कहा- शशिकांत के घर से बरामद हुई इंसास राइफल, पत्नी बोली- झूठ बोल रही पुलिस

Jitendra Nishad