Breaking Tube
Crime UP News

लव जिहाद: अशोक राजपूत बनकर मुस्लिम युवक ने युवती को फंसाया, फिर मंदिर में कर ली शादी, अब मारपीट कर बना रहा धर्मांतरण का दबाव

Love Jihad

छत्तीसगढ़ की एक युवती लव जिहाद (Love Jihad) का शिकार हुई है। युवती ने यूपी के हाथरस जिले के एक मुस्लिम युवक पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। युवती का आरोप है कि युवक ने नाम बदलकर पहले उसे प्रेमजाल में फंसाया और फिर शादी रचा ली। लेकिन शादी के बाद जब आरोपी युवती को अलीगढ़ में अपनी बहन के यहां ले गया तो सारी हकीकत सामने आ गई। वहां सब कुछ विशेष समुदाय का देख युवती के होश उड़ गए। इसके बाद युवती ने थाने पहुंचकर पुलिस से पूरी आपबीती सुनाई।


युवती की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के गांव ठेड गम्हरिया थाना बगीचा की युवती ने लोधा थाना पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह कई वर्षां से अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहकर एक अस्पताल में आया की नौकरी कर रही थी। वहां अक्सर सिकंदर पुर में अपनी बहन के घर जाती थी। इसी बीच फोन के माध्यम से एक अनजान युवक से बातचीत होने लगी।


Also Read: रामपुर: दरिंदा यमन खान कमरे में कर रहा था नाबलिग लड़की का रेप, बाहर रखवाली कर रही थी पत्नी रूमाना बेगम


एक दिन दोनों की मुलाकात हुई तो युवक ने अपना नाम अशोक राजपूत निवासी उमरई हाथरस बताया। कुछ दिन बाद दोनों ने एक दूसरे को अपनाते हुए मार्च 2019 में हरियाणा के उल्लाबास में शिव मंदिर में जाकर शादी कर ली। युवती ने एक बच्चे को जन्म दिया। आरोप है कि 22 मार्च 2021 को आरोपी युवक युवती को लोधा के गांव रायट में अपनी बहन के घर ले आया। यहां लाते ही युवती हक्का बक्का रह गई। घर में सब कुछ विशेष समुदाय का नजर आ रहा था।


Also Read: ‘तुम्हारे लिए बन जाऊंगा हिंदू’ कहकर राजा खान ने युवती से बनाए शारीरिक संबंध, फिर पीड़िता को ही मुसलमान बनने पर करने लगा मजबूर


युवती ने युवक से जब सच्चाई जानना चाही तो उसने सच उगल दिया। उसने अपना असली नाम बताते हुए कहा कि हम सभी दूसरे समुदाय से है। इतना ही नहीं, युवती से कहा कि तुझे भी अब उनके समुदाय में शामिल होकर अपने धर्म में आस्था छोड़नी होगी। युवती के विरोध करने पर सभी मारपीट करने लगे एवं धर्मपरिवर्तन का दवाब बनाने लगे। आरोप हैं कि युवक दो माह की बेटी को लेकर युवती को छोड़कर हाथरस भाग गया। युवती मारपीट सहन करती रही। किसी तरह युवती चंगुल से छूटकर शुक्रवार को पुलिस थाना पहुंची।


Also Read: इंदौर में लव जिहाद, मुस्तफा ने पहचान छिपाकर हिंदू महिला से रचाई शादी, प्रेग्नेंट हुई तो अस्पताल में आधार कार्ड से खुली सच्चाई


युवती आरोपी के घर से भागकर सुबह बन्ना देवी थाने पहुंची। यहां पुलिस ने युवती को लोधा थाने जाने की बात कहकर टरका दिया। इसके बाद युवती भागते हुए लोधा थाने पहुंची। वहां देर शाम तक सुनवाई नहीं हुई, जिसकी भनक लगने पर पूर्व महापौर शकुंतला भारत भी थाने पहुंच गईं। उन्होंने थाना प्रभारी से बातचीत कर युवती की ओर से तहरीर दिलवाई और कार्रवाई की मांग की। लोधा थानाध्यक्ष अभय शर्मा ने बताया कि मामले में शिकायत के आधार पर पुलिस ने विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन कराने व मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बेटा पैदा नहीं कर सकी तो शौहर ने दिया तीन तलाक, पीड़िता बोलीं- कई बार गर्भपात कराया, बेटी को पीटा, मेरे ऊपर थूका

Jitendra Nishad

राज्यसभा चुनाव: बीजेपी ने 9 उम्मीदारों के नाम किए घोषित, माया सरकार में DGP रहे बृजलाल को मिला टिकट

BT Bureau

मुजफ्फरनगर: महिला पुलिसकर्मी के साथ दुष्कर्म, आरोपी सिपाही सस्पेंड

BT Bureau