Breaking Tube
Politics UP News

योगी के ऑपरेशन नेस्तनाबूत का डर, पूर्व BSP सांसद दाउद अहमद ने खुद ही ढहाया अपना अवैध निर्माण

Lucknow Former BSP MP Daud Ahmad

राजधानी लखनऊ (Lucknow) के नबीउल्लाह रोड पर अवैध कॉम्प्लेक्स बनाने वाले पूर्व बसपा सांसद दाउद अहमद (Former BSP MP Daud Ahmad) ने खुद ही अपनी बिल्डिंग तोड़ना शुरू कर दिया है। इस बिल्डिंग का चार मंजिल का नक्शा पास था, लेकिन उन्होंने 5 मंजिल निर्माण कराया था। एलडीए के डर से अब उन्होंने खुद ही पांचवी मंजिल का निर्माण ध्वस्त करना शुरू कर दिया है।


बुधवार को काफी हिस्सा तोड़ भी दिया गया। एलडीए लगातार अवैध इमारतों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कर रहा है। अब तक शहर में कई अवैध निर्माण पर कार्रवाई की जा चुकी है। इसी को देखते हुए पूर्व सांसद ने खुद ही अपनी इमारत की एक मंजिल को ढहाने की तैयारी कर ली।


एलडीए ने पहले किया था सील


नबीउल्लाह रोड पर दाउद अहमद का कॉम्प्लेक्स एलडीए ने सील किया था, जिसे बाद में एलडीए के अधिकारियों ने गुपचुप तरीके से खोल भी दी। हालांकि, इसका असर यह रहा कि अब दाउद अहमद ने अपनी बिल्डिंग को खुद गिराना शुरू किया है। पांचवी मंजिल का काफी हिस्सा टूट चुका है, छत में छेद हो चुका है।


एलडीए के अधिशासी अभियंता कमलजीत सिंह ने बताया कि चौथी मंजिल ही अवैध बनी थी। उसकी को दाउद अहमद तोड़वा रहे हैं। उधर क्षेत्र के जेई एसपी सिंह को बिल्डिंग को देखने की फुर्सत ही नहीं है। इस बिल्डिंग में सेट बैक भी कवर हुआ है और पार्किंग भी निर्धारित क्षमता से कम है। इसके बावजूद एलडीए ने कार्रवाई नहीं की और बिल्डिंग की सील खोल दी है।


जेई ने कहा कि उसने बिल्डिंग नहीं देखी है। कितना अवैध निर्माण है, यह भी उसे पता नहीं है। जबकि जेई करीब सात महीने से इसी क्षेत्र में तैनात है। ऐसे में साफ है कि जेई को इमारत को देखने की फुर्सत ही नहीं थी। अवैध निर्माण होता रहा, लेकिन किसी ने इसकी सुध नहीं ली।


Related news

UP में ऑपरेशन अतीक अहमद जारी, अब 7 अन्य संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी

BT Bureau

बदायूं: महिला सिपाही को पति ने सरेराह जमकर पीटा, Video वायरल

BT Bureau

बुलंदशहर: सिपाही का उत्पीड़न करने वाली महिला कांस्टेबल गिरफ्तार, पुलिस को मिले सबूत

BT Bureau