Breaking Tube
Politics UP News

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में मायावती ने की CBI जांच की मांग, बोलीं- गंभीर हो महाराष्ट्र सरकार

Mayawati sushant singh rajput case

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत (sushant singh rajput case) के मामले में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) चीफ मायावती (Mayawati) ने सीबीआई जांच की मांग की है। मायावती ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि बिहार मूल के युवा बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रोज नए तथ्यों के उजागर होने व उनके पिता द्वारा पटना पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने से लगातार गहराता जा रहा है। अब मामले की जाँच महाराष्ट्र व बिहार पुलिस द्वारा होने से बेहतर है कि प्रकरण की जाँच सीबीआई ही करे।


वहीं, एक और ट्वीट करते हुए मायावती ने कहा कि सुशान्त राजपूत प्रकरण में महाराष्ट्र व बिहार के काग्रेंसी नेताओं के अलग-अलग रवैये से ऐसे लगता है कि इनका असल मकसद इस प्रकारण की आड़ में पहले अपने राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति करना है तथा पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना बाद में, जो कतई उचित नहीं। महाराष्ट्र सरकार गंभीर हो।


Also Read: सुशांत सुसाइड मामला: CBI जांच का रास्ता खुला, अब तक आ रही थी ये अड़चन


गौरतलब है कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने स्पष्ट कर दिया है कि फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई को नहीं सौंपी जाएगी। गृहमंत्री ने यह फैसला मुंबई के पुलिस आयुक्त सहित अन्य उच्च अधिकारियों के साथ बैठक के बाद किया। गृहमंत्री देशमुख 17 जुलाई को ही एक बार स्पष्ट कर चुके थे कि सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच मुंबई पुलिस ही करेगी।


बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है, जिसमें रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है। एफआइआर के तुरंत बाद बिहार पुलिस की टीम एसएसपी उपेंद्र शर्मा के नेतृत्‍व में मुंबई गई है। मुंबई में टीम ने सुशांत की एक्‍स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे से पूछताछ की है। पुलिस टीम गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से भी पूछताछ करने गई, लेकिन वे नहीं मिलीं। पुलिस उनसे कभी भी पूछताछ कर सकती है। हालांकि, वे अग्रिम जमानत लेने की कोशिश कर रहीं हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

CAA व NRC के सपोर्ट में उतरीं मुलायम की छोटी बहू, अपील कर कहा- सभी करें समर्थन, देशहित में फैसला

BT Bureau

CM योगी ने अधिकारियों से कहा- कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पूरी सतर्कता के साथ प्रभावी कार्रवाई की जरूरत

Jitendra Nishad

सपा नेता फिरोज खान के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, जया प्रदा पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

Jitendra Nishad