Breaking Tube
Crime UP News

मेरठ में लव जिहाद, नाम बदलकर छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया, जामा मस्जिद में धर्मांतरण कराने से पहले आरोपी अमान गिरफ्तार

Love Jihad

उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) जिले में एक छात्रा को लव जिहाद (Love Jihad) में फंसाकर धर्मांतरण करने की कोशिश की गई। नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर में एक व्यापारी की बेटी को कोचिंग में पढ़ाने वाले अमान (Amaan) ने नाम बदलकर अपने प्रेमजाल में फंसा लिया और फिर उसका धर्म परिवर्तन करने के लिए दिल्ली भी ले गया। दिल्ली के जामा मस्जिद में छात्रा का धर्मांतरण होना था, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने आरोपी अमान को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर छात्रा को भी बरामद कर लिया गया है।


मिली जानकारी के मुताबिक, मेरठ के नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर निवासी एक व्यक्ति की बेटी सेंट्रल मार्केट स्थिति कोचिंग सेंटर में पढ़ाई करती थी। कोचिंग सेंटर में ही शास्त्रीनगर के सेक्टर 12 निवासी अमान शिक्षक है। आरोप है कि अमान ने कक्षा 12 के छात्र अमन के साथ मिलकर छात्रा को नाम बदलकर अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। आरोपियों ने सोमवार को छात्रा को सेंट्रल मार्केट बुलाया। इसके बाद उसे दिल्ली छोड़कर आ गए।


Also Read: फर्रूखाबाद में लव जिहाद!, युवती को बहला-फुसलाकर भगा ले गया यूसुफ, परिजनों ने दर्ज कराई FIR


आरोपियों ने दिल्ली में ही छात्रा का धर्मांतरण कराने का प्लान बनाया था। उधर, छात्रा के लापता होने के बाद परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने छात्रा के मोबाइल की सीडीआर निकाली तो उसमें अमान और अमन के मोबाइल नंबरों पर बात होना पाया गया। वहीं, इसकी जानकारी मिलने पर बजरंगदल, विहिप कार्यकर्ताओं और पंख हौसलों की उड़ान संस्था की भावना शर्मा समेत काफी लोगों ने मंगलवार को नौचंदी थाने में जमकर हंगामा किया।


नौचंदी पुलिस ने तुरंत मुकदमा दर्ज किया और आरोपी अमान को गिरफ्तार कर लिया। अमान ने बताया कि उसने छात्रा को दिल्ली में छिपाया है। आरोपी की निशानदेही पर रात में ही नौचंदी पुलिस ने छात्रा को दिल्ली से बरामद कर लिया। पुलिस के अनुसार छात्रा ने बताया कि अमान उसका दिल्ली जामा मस्जिद में धर्मांतरण कराना चाहता था।


Also Read: ललितपुर में Love Jihad, हिंदू युवती को फंसाने के लिए सलीम बन गया मनोज, धर्मांतरण और गौ मांस खिलाने का आरोप


नौचंदी पुलिस ने छात्रा के बयान कराने के बाद अपहरण की धारा के साथ नए कानून के तहत धारा भी मुकदमे में बढ़ा दी है। सीओ सिविल लाइन देवेश सिंह के अनुसार छात्रा के बयान कोर्ट में कराकर उसे परिजनों की सुपुर्दगी में दे दिया है। पुलिस सभी बिंदुओं पर बारीकी से जांच पड़ताल कर रही हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी अमान का भाई भी एक स्कूल में पढ़ता है उसकी भी जांच की जा रही है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बकरे को लेकर दारोगा और सिपाहियों से भिड़ा हेड कांस्टेबल, लगाया 15 हजार छीनने का आरोप

BT Bureau

UP में फूटा कोरोना बम, एक दिन में रिकॉर्ड 12,787 नए मरीज, अकेले लखनऊ में 4059 नए केस

BT Bureau

Valentine’s Day Special: जब अपनी पार्टी कार्यकर्ता को दिल दे बैठे मुलायम, बेहद दिलचस्प है ये Love Story

BT Bureau