Breaking Tube
Police & Forces UP News

देश के 50 बेहतरीन IPS की लिस्ट में मेरठ के SSP अजय साहनी को मिला स्थान, फेम इंडिया मैगजीन ने जारी की सूची

Meerut SSP Ajay Sahani

फेम इंडिया मैगजीन ने देशभर में करीब 700 से अधिक जिलों के एसपी/एसएसपी में से बेहतरीन 50 का चयन किया। इस लिस्ट में मेरठ (Meerut) जिले के एसएसपी अजय साहनी (SSP Ajay Sahani) का नाम भी शामिल है। 12 बिंदुओं को आधार बनाकर कई चरणों का सर्वे हुआ था, जिसके बाद इस लिस्ट को जारी किया गया। इसमें प्रदेश के 6 आईपीएस ऑफिसर शामिल हैं।


जानकारी के अनुसार, फेम इंडिया मैगजीन साल में एक बार देश के महत्वपूर्ण लोगों की लिस्ट जारी करती है। इसमें सभी क्षेत्रों जैसे समाजसेवी, सशक्त नारी, शिक्षाविद, सांसद, केंद्रीय व राज्यों के मंत्री, विधायक, अभिनेता, खिलाड़ी और आईएएस अफसर आदि शामिल रहते हैं।


Also Read: गाजियाबाद: शादी का झांसा देकर सिपाही ने युवती को चौकी पर बुलाकर किया दुष्कर्म, पत्नी ने खोली पोल तो दर्ज हुआ केस


इस बार मैगजीन ने देश के बेहतरीन आईपीएस की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में डॉ. प्रीतिन्दर सिंह पूर्व एसएसपी कानपुर, जोगिंदर कुमार पूर्व एसएसपी गोरखपुर, बबलू कुमार एसएसपी एटीएस लखनऊ, कलानिधि नैथानी एसएसपी अलीगढ़ और प्रभाकर चौधरी एसएसपी मुरादाबाद भी शामिल हैं।


बता दें कि मैगजीन की ओर से 12 प्वाइंट जैसे क्राइम कंट्रोल, ला एंड आर्डर में सुधार, पीपुल्स फ्रेंडली, दूरदर्शिता, उत्कृष्ट सोच, जवाबदेह कार्यशैली, अहम फैसले लेने की त्वरित क्षमता, सजगता, व्यवहार कुशलता को ध्यान में रखा गया था। इसी आधार पर सभी का सर्वे भी हुआ था। इसके बाद लिस्ट बनाई गई।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

जब कांवड़िए से खुद बोले भोले भंडारी-“अरे भाई हेलमेट तो पहन लो”

BT Bureau

योगी सरकार ने दूर कर दी UP के व्यापारियों की बड़ी समस्या, अब टर्न ओवर के आधार पर जमा करेंगे टैक्स

Jitendra Nishad

लखनऊ: सिटी मॉन्टेसरी स्कूल की महानगर ब्रांच सील, कोरोना पॉजिटिव मिले स्टूडेंट-टीचर

Jitendra Nishad