Breaking Tube
Crime UP News

यूपी: अतीक अहमद पर ED का शिकंजा, दर्ज हुआ मनी लॉड्रिंग का केस

मुख़्तार अंसारी के बाद अब अतीक अहमद पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू हो गयी है. दरअसल, अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद पर अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शिकंजा कसा है. अतीक अहमद के खिलाफ मनी लॉड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीँ सूत्रों से खबर सामने आ रही है कि ईडी जल्द ही अतीक, उसके परिजनों व सगे-संबधियों के अलावा गुर्गों के नाम पर देश व विदेश में भी बड़े पैमाने पर अवैध चल-अचल संपत्ति पर कार्रवाई करने की तैयारी में है.


चलाया जा सकता है क्रिमिनल ट्रायल

जानकारी ,के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की प्रयागराज विंग ने गुरुवार को माफिया अतीक अहमद के खिलाफ मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज किया है. बता दें कि पुलिस रिकार्ड में अतीक के खिलाफ करीब 195 मामले लंबित हैं. इनको आधार बनाते हुए ईडी ने पूर्व सांसद पर शिकंजा कसा है. अब जल्द ही अतीक, उसके परिजनों व सगे-संबधियों के अलावा गुर्गों के नाम पर देश व विदेश में भी बड़े पैमाने पर अवैध चल-अचल सम्पत्तियों का पता लगाकर उन्हें कुर्क किया जायेगा.


इसके साथ ही बता दें कि प्रयागराज पुलिस ने जिन मामलों में अतीक के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है, उनका ब्योरा मांगा जाएगा. साथ ही जिन मामलों में विवेचना चल रही है, उनकी केस डायरी को भी ईडी की ओर से मांगी जाएगी. सूत्रों से ये न्यूज़ भी सामने आ रही है कि अतीक की चल-अचल संपत्तियों को कुर्क करने के बाद उसके खिलाफ क्रिमिनल ट्रायल चलाया जाएगा.


इन कंपनियों का नाम आया सामने

गौरतलब है कि मुकदमा दर्ज करने के बाद ईडी अब अतीक की कंपनियों की भी जांच करेगी. पिछले साल पुलिस ने अतीक की कुल 16 कंपनियां चिह्नित की थीं जिसमें से कई बेनामी थीं. इन कंपनियों में नाम तो किसी और का है लेकिन परोक्ष रूप से इनमें पैसा अतीक का लगा है. इनमें से ज्यादातर कंपनियों का कारोबार रियल इस्टेट से संबंधित है. यह भी जानकारी मिली है कि इन कंपनियों का लेनदेन करोड़ों में है.


पुलिस अफसरों ने बताया था कि जिन 16 कंपनियों के बारे में जानकारी मिली है उनमें से तीन कंपनियां अतीक की पत्नी साइस्ता परवीन जबकि पांच रिश्तेदारों के नाम से रजिस्टर्ड हैं. आठ कंपनियां ऐसी हैं जिनके बारे में यह नहीं स्पष्ट हो सका है कि उनका मालिक कौन है लेकिन यह जरूर सामने आया है कि परोक्ष रूप से इनमें अतीक का पैसा लगा हुआ है.


Also Read: नोएडा: मास्क नहीं लगाने पर चालान करना पड़ा भारी, गुस्साए बिजली विभाग के कर्मचारियों ने काट दी कोतवाली और दारोगा के घर की बिजली


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बरेली: बीवी ने बहू से संबंध बनाने को रोका तो मौलवी ने दिया ‘तीन तलाक’

BT Bureau

योगी सरकार का बड़ा फैसला, बिकरु कांड में शहीद पुलिसकर्मियों के नाम पर बनेंगी सड़कें

Shruti Gaur

UP: अब PWD विभाग में अफसर नहीं कर पाएंगे धांधली, ‘प्रहरी’ सॉफ्टवेयर से पूरी होगी टेंडर प्रक्रिया

Jitendra Nishad