Breaking Tube
Crime Government UP News

मुख्तार के अवैध साम्राज्य पर योगी सरकार की कार्रवाई जारी, अब लखनऊ में रानी सल्तनत बिल्डिंग पर चला बुलडोजर

पूर्वांचल में कभी आतंक का पर्याय माने जाने वाले माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) पर यूपी की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार लगातार शिकंजा कस रही है. इसी कड़ी में शनिवार को लखनऊ के हजरतगंज स्थित गांधी आश्रम के बगल में अवैध निर्माण रानी सल्तनत प्लाजा को तोड़ने का काम शुरू हो गया है. एलडीए के दस्ते ने यह कार्रवाई सुबह 7 बजे से शुरू से शुरू कर दी है. यह बिल्डिंग बिना नक्शा पास कराए बिना बनाया था. रानी सल्तनत को मुख्तार अंसारी की सल्तनत कहा जाता है.


शनिवार सुबह सात बजे डीएम और वीसी एलडीए अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर प्लाजा की चौथी मंजिल पर बनाई गई सभी 10 अवैध दुकानों को तोड़ दिया गया. यह पूरी बिल्डिंग करीब 5 वर्ग फीट में बनाई गई है. जानकारी के मुताबिक चौथी मंजिल मानचित्र के विपरीत बनाई गई थी. डीएम ने बताया कि यह इमारत मानचित्र के विपरीत बनाई गई है. पहले भी नोटिस दी जा चुकी है, लेकिन न तो कंपलेक्स मालिक ने समान नीति के तहत पालन किया गया और न ही अवैध निर्माण को खुद तोड़ा. इसलिए लखनऊ विकास प्राधिकरण ने शनिवार को कार्रवाई की है.


माफिया के अवैध निर्माण पर कार्रवाई के दौरान संयुक्त सचिव ऋतु सुहास , अधिशाषी अभियंता कमलजीत, अवर अभियंता भरत पांडेय, अवर अभियंता नित्यानन्द चौबे और सहायक अभियंता एन एस शाक्य टीम के साथ मौजूद रहे. डीएम ने बताया कि ऐसी जितने भी राजधानी में अवैध निर्माण हैं उन सब पर कार्रवाई की जाएगी.


Also Read: भ्रष्टाचार पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, 1000 शिक्षकों के गलत तरीके से ट्रांसफर में साक्षरता निदेशक संजय सिन्हा निलंबित


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कानपुर: गोतस्करों ने पहले सिपाहियों को पीटा, फिर फंसाने के लिए खुद ही लगा ली घर में आग

Shruti Gaur

UP के DGP हितेश चंद्र अवस्थी को हुआ कोरोना, खुद को किया आइसोलेट

BT Bureau

लखनऊ: CAA प्रोटेस्ट के दौरान हिंसा फ़ैलाने वाले 24 उपद्रवियों को भेजा गया नोटिस, वसूले जायेंगे 69.65 लाख

Shruti Gaur